Agra News: सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी का गैंग, पैसे लेकर देता था नकली ज्वाइनिंग लेटर, एक गिरफ्तार

Crime

थाना सदर पुलिस ने सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के एक सदस्य के गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

आगरा के थाना सदर में युवक को पुलिस कांस्टेबल और सरकारी शिक्षक की नौकरी दिलाने के नाम पर साढ़े तीन लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

यह है पूरा मामला

थाना सदर के राजपुर चुंगी क्षेत्र निवासी अभिषेक कुमार पुत्र सुरेश कुमार ने बताया की जनवरी 2022 में एक कार्यक्रम के दौरान उनकी मुलाकात रामवीर नामक व्यक्ति से हुई थी। रामवीर ने अपने दोस्त अमित सिंह से मिलवाया। बाद में जानकारी हुई की अमित सिंह का असली नाम दानिश है। अमित उर्फ दानिश ने उसे पुलिस कांस्टेबल और शिक्षक की नौकरी के नियुक्ति पत्र दिखाए और सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा दिया और अन्य साथी मनोज कुमार और राजकुमार से मिलवाया। उनके बहकावे में आकर एक लाख रुपए खाते और यूपीआई के माध्यम से लिए और मनोज ने ढाई लाख रुपया कैश लिया। रामकुमार ने साढ़े चार लाख रुपए का चेक लिया।

फर्जी पुलिस वेरिफिकेशन करवाया, फिर देने लगे धमकी

पीड़ित ने बताया की आरोपियों ने उसे फर्जी नियुक्ति पत्र दिया और बाद में फर्जी पुलिस वेरिफिकेशन भी करवाया। बाद में जब फर्जीवाड़ा करने की जानकारी हुई तो आरोपियों से पैसे मांगने पर वो जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने वॉट्सएप चेटिंग और अन्य सबूत के साथ थाना सदर पुलिस को शिकायत की ।

भाई पहले ही जेल में पति और दोस्त फरार

डीसीपी सिटी विकास कुमार ने बताया की पकड़े गए आरोपी का भाई जिनेंद्र एयरफोर्स में नौकरी के नाम पर ठगी करने के मामले में पहले से ही जेल में है। उसने जेल में ही दानिश और शक्ति सिंह के साथ मिलकर गैंग बनाया था। आरोपी मनोज ने बताया की उसकी पत्नी और दोस्त शक्ति सिंह उसके गैंग में हैं। वो नकली कागज बनाते हैं और दोस्त फर्जी वेरिफिकेशन करता है। नकली नियुक्तिपत्र को हम डॉक के माध्यम से शिकार को भेजते थे और बाकी की रकम लेकर फरार हो जाते थे। आरोपी के पास 1500 नकद, दो मोबाइल और फर्जी नियुक्ति पत्र की फोटोकापी बरामद हुई है।