Agra News: इंस्ट्राग्राम पर फेमस होने के लिए युवती ने किया सुसाइड का वीडियो अपलोड, पुलिस ने घर पहुंच दी चेतावनी

Crime

आगरा: युवाओं पर सोशल मीडिया पर फेमस होने का खुमार इस तरह है कि वे फेमस होने के लिए किसी भी हद तक कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला आगरा के सदर थाना क्षेत्र का सामने आया है जहां युवती ने इंस्ट्राग्राम पर फेमस होने के लिए अपना खुद का सोसाइड करने का वीडियो अपलोड कर डाला।

वीडियो अपलोड होते ही पुलिस का जानकारी में आ गया वीडियो को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस के सोशल मीडिया सेल ने वीडियो के अपलोड होने की लोकेशन को झट से ट्रैक कर युवती का पता लगा लिया। जिसके बाद पुलिस ने बिना देर किए युवती की लोकेशन निकाली और उसे बचाने के लिए पहुंच गई। जब पुलिस युवती के घर पहुंची तो मामला कुछ और निकला। दरअसल युवती ने इंस्टाग्राम पर फेमस होने के लिए सुसाइड का वीडियो अपलोड किया था। पुलिस ने अब युवती की काउंसिलिंग कर भविष्य में ऐसी गलती न करने की बात कही है।

पुलिस पहुंची तो युवती घर मिली

यह वीडियो आगरा के सदर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने रविवार सुबह अपने इंस्टाग्राम एकांउट पर पोस्ट किया था। वीडियो में युवती हाथ में बहुत सारी गोलियां लेकर बैठी है। फिर वो उन गोलियों को खा लेती है। इसके बाद वो पानी पीती है। वीडियो में एक हिस्से में उसने हाथ में बहुत सारी गोलियों को फोटो लगाया हुआ है। ये वीडियो 21 सेकेंड का है। इसके अलावा उसने एक कमेंट भी लिखा है। उसने लिखा है कि मेरा तो वैसे भी मजाक बन कर रह गया है और दिल से भी उतर गई हूं। तुम्हारी भी बुरी बन गई हूंए इसलिए आज मेरे साथ ये सब हो रहा है। मेरी किस्मत खराब हैए इतना है कि मैं खुद को माफ नहीं कर पाऊंगी। खुद को हर्ट करूंगी आज नहीं तो कलए मरना ही पडे़गाए लेकिन कोशिश जरूर करेंगीए क्योंकि तुम्हारे बिना जीना नहीं आता है।

ऐसे मिली पुलिस को जानकारी

दरअसल वीडियो अपलोड होती है समझौते के तहत फेसबुक मेटा ने उत्तर प्रदेश पुलिस के मुख्यालय को इस वीडियो की जानकारी दी। लखनऊ से आगरा कमिश्नरेट की मीडिया सेल को जानकारी दी गई। मीडिया सेल के विमल कुमारए आशीष शर्मा और महिला कांस्टेबल शालिनी ने तत्काल युवती की लोकेशन ट्रेस कर थाना सदर पुलिस को जानकारी दी। थाना पुलिस जब युवती के घर पहुंची तो युवती घर पर मिली। उसने वीडियो के बारे में बताया कि इंस्टाग्राम पर फेमस होने और लाइक के लिए उसने ये वीडियो पोसट किया था। जो गोली उसने खाई थीं वो एलर्जी की गोली थीं। पुलिस ने युवती की काउंसिलिंग कराई है। भविष्य में उसे इस तरह की हरकत न करने के लिए चेतावनी दी है।