Agra News: आईएमए महत्व बताते हुए लोगों को करेगा अंगदान के लिए जागरूक

Press Release

आगरा। आमजन को अंगदान का महत्व बताते हुए आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के सदस्य जागरूक भी करेगा। जिससे अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिल सके। 16 सितम्बर को जीआईसी ग्राउंड में आयोजित होने जा रहे अंगदान कार्यक्रम के सम्बंध में केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने आईएमए के सदस्यों संग बैठक की। सहयोग मांगा और अंगदान का महत्व बताया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

प्रो. एसपी सिंह बघेल ने कहा कि एक व्यक्ति मृत्यु उपरान्त अंगदान कर 8 लोगों का जीवन बचा सकता है। मानव जीवन में इससे बड़ा परोपकार और कोई नहीं हो सकता। कहा कि एसएन मेडिकल कालेज में आंखों के प्रत्योपण के अलावा अन्य किसी की सुविधा नहीं है। इसके लिए जल्दी ही व्यवस्था की जाएगी, जिससे अन्य अंगों का भी प्रत्यारोपण एसएन अस्पताल में किया जा सके।

आईएमए के अध्यक्ष डॉ. ओपी यादव, सचिव डॉ. पंकज नगायच, डॉ. मुकेश गोयल ने एसपी सिंह बघेल का स्वागत किया और अधिक से अधिक लोगों को अंगदान के लिए जागरूक करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में आईएमए द्वारा हेल्प डेस्क के तहत अलग-अलग काउंटर लगाए जाएंगे। अंगदान के लिए फार्म भरने आने वाले लोगों काउंसलिंग की जाएगी। उन्हें अंगदान का महत्व व लाभ बताए जाएंगे।

इस अवसर पर प्रो. एसपी सिंह बघेल ने एसएन मेडिकल कालेज के नेत्र रोग विभाग की डॉ. शैफाली मजूमदार को 275 कार्नियां ट्रांसप्लान्ट करने पर स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। संचालन डॉ. पंकज नगायच ने किया। डॉ. रवि पचौरी, डॉ. डीवी शर्मा, डॉ. अरुण जैन, डॉ. योगेश सिंघल ने अतिथियों का स्वागत किया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से डॉ. संतोष कुमार, डॉ. अनूप दीक्षित, डॉ. शरद गुप्ता, डॉ. सुनील शर्मा, डॉ. अतुल बंसल, डॉ. करन रावत, डॉ. संध्या जैन, डॉ. कौशलेन्द्र सिंह, डॉ. अनुराग यादव, प्रदीप सिंह, डॉ. अनुपम गुप्ता, डॉ. एलके गुप्ता, डॉ. अकुर बंसल आदि उपस्थित रहे।