Agra News: टोरंट पावर की लापरवाही से गई घोड़े की जान, सड़क पर भरे पानी में दौड़ा करंट

Crime

आगरा। थाना सिकंदरा के अशोका हॉस्पिटल गैलाना रोड पर सब्जी लाद कर ला रहे तांगे के घोड़े की रास्ते में सड़क पर आ रहे करंट से चिपक कर मौत हो गई। गनीमत रही कि तांगे पर सब्जी लेकर आ रहा भूरा और उसका भाई फुर्ती से नीचे कूद गए जिससे उनकी जान बच गई। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

गौलाना क्षेत्र के रहने वाला भूरा अपने भाई के साथ सिकंदरा सब्जी मंडी से घोड़ा गाड़ी पर सब्जी लाद कर ला रहा था। इस दौरान वह अशोपा हॉस्पिटल के पास गैलाना रोड से गुजर रहे थे। सड़क पर पानी फैला हुआ था और बिजली की लाइन की वजह से करंट आ रहा था। भूरा को इसकी जानकारी नहीं थी। जैसे ही उनका तांगा सड़क से गुजरा तो घोड़ा करंट की चपेट में आ गया और अचानक से सड़क पर गिर पड़ा और तड़पने लगा।

घोड़े के गिरते ही तांगे पर बैठा भूरा और उसका भाई फुर्ती दिखाते हुए सड़क के दूसरे किनारे पर कूद गए। उन्होंने उतर कर देखा तो घोड़ा तड़प रहा था। जिससे वह लोग समझ गए कि घोड़े को करंट ने अपनी चपेट में ले लिया है। घोड़े को तड़पता हुआ देख आसपास तमाम लोगों की भीड़ जुट गई। लेकिन करंट के डर की वजह से कोई भी घोड़े को बचा नहीं पाया और कुछ देर बाद घोड़ा तड़प तड़प कर वहीं पर मर गया।

क्षेत्रीय पार्षद विजय सिंह घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि कई बार टोरेंट पावर को शिकायत की गई है कि बिजली की लाइन की वजह से सड़क पर करंट आ रहा है। जिससे कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है लेकिन टोरेंट पावर ने सुनवाई नहीं की। आज इसी करंट की वजह से घोड़े की जान चली गई। गनीमत रही कि कोई व्यक्ति इस करंट की चपेट में नहीं आया वरना उसकी भी मौत हो सकती थी।

भूरा ने बताया कि वह सब्जी बेचने का काम करता है और रोजाना अपने तांगे की मदद से सब्जी लेकर आता था। टोरंट की लापरवाही की वजह से उसके घोड़े की मौत हो गई। अब उसके सामने यह संकट पैदा हो गया है कि वह कैसे सब्जी लेकर आया करेगा।