Agra News: दिल के मरीजों को मिलेगा सस्ता और सुलभ इलाज, जिला अस्पताल में पांच बेड का आईसीयू वार्ड

स्थानीय समाचार

आगरा: प्रदेश सरकार आमजन को सस्ता इलाज सुलभ कराने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ा रही है। जिला अस्पतालों में दिल के मरीजों को अब सस्ता इलाज सुलभ हो सकेगा।

जिला अस्पताल में अब एक ही बेड पर मरीजों को कार्डियोलॉजी से संबंधित सभी तरीक़े की जांच निःशुल्क और बेहद कम समय में उपलब्ध होंगी। जिला अस्पताल में पांच बेड का आईसीयू वार्ड बनाया है जिसमें बीपी, शुगर, ऑक्सीजन और नेबुलाइजर जैसी जांच की जाएंगी।

जिला अस्पताल में कार्डियोलॉजिस्ट के पद पर तैनात डॉ आशीष मित्तल के अनुसार कोविड-19 के बाद से लोगों को दिल का ख़याल रखने की बेहद जरूरी है। देखा जा रहा है जिस तरह से लोगों में चलते-फिरते, खाते-नाचते हार्ट अटैक जैसी घटनाएं देखने को मिल रही है। उससे सेहत का ख्याल रखने की और अधिक आवश्यकता है। इसी वजह से जिला अस्पताल में पांच बेड का आईसीयू वॉर्ड बनाया गया है. खामियों को दुरुस्त किया जा रहा है। नया स्टाफ आया है।

एसएन मेडिकल कॉलेज से भी अतिरिक्त डॉक्टरों की तैनाती हुई है। एक ही बेड पर मरीजों को ब्लड रिपोर्ट, शुगर, डाइट ऑक्सीजन, बीपी जैसी सभी जांच देने का काम किया जा रहा है.

गौरतलब है कि दिल का ख्याल रखते-रखते अक्सर लोगों की जेब ढीली हो जाती है, लेकिन अब जिला अस्पताल में वो सभी सुविधा मुहैया कराई जाएंगी, जो महंगे अस्पतालों में कराई जाती हैं।

नई सीएमएस विनीता शर्मा ने भी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है। डॉक्टरों की विजिट बढ़ा दी गई है। नए इंटर्न मरीजों की देखभाल करने के लिए तैनात किए गए हैं। साथ ही लोगों की शुगर को कंट्रोल करने के लिए डाइटिशियन से डाइट चार्ट बनाकर मरीजों को ऑन बेड दिया जा रहा है।