Agra News: हैकर्स ने वायु सेना अधिकारी के सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स-वाई फाई किया हैक, मांगी 70 लाख की फिरौती

Crime

आगरा: अज्ञात हैकर्स ने वायु सेना के विंग कमांडर के घर के वाई फाई और उनके इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को हैक कर 70 लाख की वसूली मांगी। विंग कमांडर ने हैकर्स की बात नहीं मानी तो उनके नंबरों से गलत मैसेज वायरल कर उन्हें बदनाम कर दिया। इस घटना से विंग कमांडर और उनका पूरा परिवार डरा-सहमा हुआ है। विंग कमांडर ने शाहगंज थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करवाया है।

यह है पूरा मामला

विंग कमांडर डुंगराम बेनीलाल ने पुलिस को बताया कि वे 14 साल से वायु सेना में हैं। वर्तमान में आगरा एयरफोर्स स्टेशन पर कम्बेटेंट और कमीशंड अधिकारी के रूप में चिकित्सा विभाग में तैनात हैं और यहीं आवास में रहते हैं। बीती 2 जून को उनके नंबर पर एक इंटरनेट कॉल आई। दूसरी तरफ से बताया गया कि घर का इंटरनेट सर्वर और उससे जुड़े सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, मोबाइल, लैपटॉप सब हैक किए हुए हैं। अगली कॉल उठा लेना और अगर किसी को कुछ बताया तो तुम्हारी मौत निश्चित है। पहले थोड़ा डर लगा, पर बाद में हिम्मत जुटा कर स्टेशन के आईटी स्पेशलिस्ट से जांच कराई तो पता चला कि एक मोबाइल नंबर ने उनका वाईफाई और सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को हैक कर रिमोट पर ले रखा है।

विंग कमांडर ने पुलिस को बताया कि शाम सात बजे दोबारा इंटरनेट कॉल आया। दूसरी तरफ से कहा गया की तुम्हें पता चल गया है कि तुम्हारा सब गैजेट हमने हैक किया हुआ है। तुम्हारे पर्सनल वीडियो, फोटो जो कहीं दिखाने लायक नहीं है और सेना के सभी महत्वपूर्ण कागजात और जानकारी भी हमारे पास है। इसके बाद दूसरे व्यक्ति ने बात की और अपना नाम सुजानाराम बताया। वह बोला कि अगर जान और इज्जत प्यारी है तो वे सात लोग हैं, प्रति के दस लाख के हिसाब से 70 लाख रुपए कल सुबह दस बजे तक दे देना। अक्की भाई के पास तुम्हारा सारा डाटा रखा हुआ है। वायरल करने में टाइम नहीं लगेगा।

फंसाने की दी धमकी

हैकर्स ने कहा कि हमारी टीम में अशोक एक हजार वॉट्सएप ग्रुपों में है। हमारे साथी मांगी लाल और विंजाराम इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के मास्टर हैं जो सनसनी खेज खबर प्रकाशित कर देंगे। एक अन्य ने खुद का नाम गंगा राम बताते हुए खुद के और सुजानाराम के शातिर बदमाश होने और कई बार हत्या समेत कई मामलों में जेल जाने की बात कहते हुए कहा कि अगर पैसा नहीं मिला तो तुम्हें आतंकवादियों से साठगांठ, सेना के हथियारों की तस्करी, बार्डर पर ड्रग तस्करी जैसे मामलों में फंसा कर नौकरी से निकलवा कर जेल भिजवा देंगे और मौका मिला तो तुझे मार देंगे।

इसी बीच अशोक नामक व्यक्ति ने धमकी दी की बात मान लो वरना तुम अपनी जान और परिवार की इज्जत से हाथ धो बैठोगे। लालाराम नाम बताते हुए एक ने धमकी दी कि तुम्हारा ठिकाना पता है। पैसा न दिया तो आगरा से ही तुम्हारा अपहरण करवा लेंगे। इस दौरान लगातार गंदी गालियां बकते रहे।

पैसे नहीं दिए तो कर दिया बदनाम

विंग कमांडर ने बताया कि दूसरे दिन दोबारा इंटरनेट कॉल आया। उन्होंने समय मांगा तो सभी ने लगातार धमकी दी। जब उन्होंने पैसा देने में असमर्थता जताई तो उन लोगों ने वाईफाई और मोबाइल नंबर का दुरुपयोग गलत मैसेज और वाइस बनाकर वॉट्सऐप ग्रुपों पर वायरल किया।

पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

प्रभारी निरीक्षक शाहगंज थाना जितेंद्र कुमार ने बताया कि विंग कमांडर की तहरीर पर अभियोग दर्ज किया है। जांच रेंज साइबर थाने को भेजी जा रही है।