Agra News: यमुना पार में स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई, किराए की डिग्रियों पर चलते पाया गया एक अस्पताल-दो पैथोलॉजी सील

स्थानीय समाचार

आगरा: अस्पताल के बोर्ड पर नाम किसी चिकित्सक का और उस हॉस्पिटल को चला रहा कोई और चिकित्सक। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग अपनी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे रहा है। सीएमओ आगरा की ओर से ऐसे चिकित्सकों पर तो कार्रवाई की जा रही है, वहीं हॉस्पिटल भी सील किए जा रहे हैं। आज इस अभियान के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ट्रांस यमुना इलाके में छापेमार कार्यवाही को अंजाम देकर एक अस्पताल का आपरेशन थियेटर और दो पैथोलॉजी को सील कर दिया। अस्पताल और पैथोलाजी में डाक्टर नहीं पाए गए। यह भी किराए की डिग्रियों पर चलते पाए गए हैं।

विभाग की टीम ने ट्रांस यमुना कालोनी में प्रतिष्ठा मेडिकेयर पर छापा मारा। यहां कोई डाक्टर नहीं था। दो मरीज भर्ती पाए गए जबकि एक महिला की डिलीवरी की गई थी। टीम ने महिला से पूछा तो उसने बताया कि कोई डा. गुप्ता ने प्रसव कराया है। हालांकि अस्पताल में मौजूद स्टाफ किसी डाक्टर से बात नहीं करा सका। इसलिए फौरी तौर पर अस्पताल का आपरेशन थियेटर सील कर दिया।

पैथोलॉजी हुई सील

टीम इसके बाद न्यू एक्सीलेंट पैथोलाजी पर पहुंची। यहां संचालक मनीष मौजूद था। जब उससे लाइसेंस के बारे में पूछा गया तो डा. शबीना का नाम बताया। टीम ने जब डाक्टर का नंबर मिलाया तो वह गोरखपुर का निकला। पहले नंबर पर किसी युवती से बात हुई। संचालक ने दूसरा नंबर दिया तो उस महिला ने बताया कि फिलहाल वह गोरखपुर में है। यानि सब गड़बड़ निकला। इस पर टीम ने पैथोलाजी को सील कर दिया है।

ओम शांति पैथोलाजी में छापेमारी के दौरान कोई डाक्टर नहीं मिला। इसका लाइसेंस भी 65 अस्पताल चलाने वाले डा. मनीष वार्ष्णेय के नाम पर लिया गया है। इसे भी तत्काल सील कर दिया गया। सभी को नोटिस भी भेजे जा रहे हैं। टीम शिवशक्ति पैथोलाजी पर भी गई। यहां पैथोलाजिस्ट डॉ. दर्शना मौजूद पाई गईं। सब कुछ ठीक मिला।