Agra News: शास्त्रीपुरम में पुलिसकर्मी के घर लाखों की चोरी

Crime

आगरा: थाना सिकंदरा क्षेत्र के शास्त्रीपुरम में पुलिस आयुक्त कार्यालय पर तैनात मुख्य आरक्षी के घर पर शनिवार की आधी रात को चोरों ने धावा बोल दिया। पड़ोसी की सूचना पर पहुंची पुलिस रिस्पांस व्हीकल (पीआरवी) को देखकर चोर वहां से भाग निकले। मगर, जाने से पहले वह पुलिसकर्मी के घर में रखे 3.83 लाख रुपये, 34 तोला सोने के जेवरात व लाखों रुपये की चांदी भी साथ ले गए।

शास्त्रीपुरम के एफ ब्लाक में रहने वाले राजेश कुमार पुलिस आयुक्त कार्यालय की पेशी में तैनात हैं। उनके ससुर का उपचार दिल्ली गेट स्थित एक अस्पताल में चल रहा था। उपचार के दौरान 19 जनवरी को ससुर की मौत हाे गई। वह शव को लेकर अंतिम संस्कार के लिए परिवार समेत फर्रुखाबाद गए थे।

शनिवार की आधी रात को पड़ोसी सर्वेश वर्मा को उनके घर से कुछ आवाजें सुनाई दीं। पड़ोसी ने 112 नंबर पर फोन कर दिया। पुलिस पहुंची तो मकान का मुख्य गेट बाहर से बंद था। मकान के पीछे की ओर जाकर देखा तो 25 फीट की सीढ़ी पर बैठा एक चोर दिखा। पुलिस को देखते ही वह भाग गया। इस बीच पड़ोसी ने घर के पिछले हिस्से में लगी सीढ़ी को नीचे गिरा दिया। अंदर मौजूद तीन चोर जीने से चढ़कर छत के रास्ते कूद कर भाग गए।

पीआरवी ने सूचना देकर अन्य पुलिसकर्मियों को वहां बुला लिया। पुलिसकर्मियों ने छत के रास्ते अंदर जाकर देखा तो कमरों और अलमारियों के सारे ताले टूटे हुए थे। अलमारियों में रखा सारा सामान बिखरा पड़ा था। मुख्य आरक्षी ने पुलिस काे बताया कि चोर ससुर के इलाज को रखे 3.83 लाख रुपये, 34 तोला सोने के जेवरात, 850 ग्राम चांदी के जेवरात व मोबाइल आदि ले गए। प्रभारी निरीक्षक सिकंदरा आनंद कुमार शाही ने बताया कि चोरों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।