Agra News: शांति वेद अस्पताल के जीडीए व सफाई कर्मियों को नहीं मिला दो माह से वेतन, हड़ताल

स्थानीय समाचार

आगरा: सिकंदरा राजमार्ग पर स्थित शांति वेद अस्पताल में कार्यरत जीडीए और सफाई कर्मचारियों ने वेतन न मिलने को लेकर रविवार को हड़ताल कर दी। यह सभी सफाई कर्मचारी आरईसी कंपनी के अंतर्गत अस्पताल में नौकरी कर रहे थे।

सफाई कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि अस्पताल प्रशासन ने इन्हें दो महीने से वेतन नहीं दिया है। वहीं कंपनी का कहना है कि हमारे पास जब तक का पेमेंट आया था। हमने कर्मचारियों को कर दिया। लेकिन अब अस्पताल के लोग हमें पैसा नहीं दे रहे हैं। बिना नोटिस के ही हमारा कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है।

अस्पताल प्रशासन का कहना है कि कंपनी को तय पैसे से अधिक का भुगतान कर दिया गया है। कंपनी के कर्मचारी जीडीए और सफाई कर्मचारियों को गुमराह कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शांति वेद हॉस्पिटल में आरईसी कंपनी को लेबर कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था। कंपनी के अंतर्गत करीब 60 सफाई कर्मचारी और जीडीए कर्मचारी अस्पताल में दो साल से काम कर रहे हैं। शनिवार को इन सभी कर्मचारियों से अचानक से कह दिया गया कि तुम्हारी कंपनी का कांटेक्ट खत्म हो गया है। अब तुम लोग कहीं और नौकरी देख लो। ऐसे में सभी कर्मचारियों ने कंपनी से संपर्क साधा।

आरईसी कंपनी के ऑपरेशन हेड अभिषेक का कहना है कि हॉस्पिटल प्रशासन ने उन्हें दो महीने से भुगतान नहीं किया है, जिसकी वजह से वह कर्मचारियों को पैसे दे पाने में असमर्थ हैं। वहीं बिना कोई कारण बताए और बिना किसी नोटिस के हमारी कंपनी का कांटेक्ट खत्म कर दिया गया है। दूसरी कंपनी को हायर कर लिया है। उनका कहना है कि हॉस्पिटल प्रशासन के ऊपर उनकी कंपनी का करीब दो लाख 24 हजार रुपये बकाया है। जिसके न मिल पाने की वजह से सफाई और जीडीए कर्मचारियों का वेतन नहीं दिया गया है।

शांति वेद अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी जसवंत जॉनसन का कहना है कि आरईसी कंपनी का जो भी भुगतान चल रहा था। वह पहले ही दे दिया गया है। लेकिन कंपनी की तरफ से कर्मचारियों को भुगतान नहीं किया जा रहा है। हमारी तरफ से सारी प्रक्रिया पूर्ण कर दी गई है। आरईसी कम्पनी द्वारा लगाए जा रहे आरोप पूरी तरह से मिथ्या हैं।