Agra News: बड़े घरों की चार महिलाओं को फेसबुक पर युवक से दोस्ती पड़ी भारी, आबरू संग किया खिलवाड़, ठगे लाखों रुपये

Crime

आरोपी खुद को बताता था गूगल में अधिकारी

अश्लील फोटो के आधार पर ठगे 20 लाख

आगरा। फेसबुक पर दोस्ती करने वाले युवक ने एक नहीं बड़े घरानों की चार महिलाओं की आबरू संग खिलवाड़ किया और लाखों रुपये ठग लिये। आगरा निवासी एक महिला ने रकाबगंज में मुकदमा दर्ज कराया। उसकी विवेचना क्राइम ब्रांच से हो रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कुर्की वारंट निकाला है। आरोपी घर से फरार है। वह खुद को गूगल कंपनी में अधिकारी बताता था। रविवार को उसके घर पर कुर्की पूर्व उद्घोषणा का नोटिस चिपकाया गया।

पिछले वर्ष का है मामला

थाना रकाबगंज में अक्टूबर 2022 में चार महिलाओं ने शिकायत की थी कि मोहित शर्मा नाम का व्यक्ति ने उनके साथ लाखों रुपये की ठगी की है। दो महिलाए दिल्ली और एक महिला एमपी रतलाम की है। इस मामले में एक महिला ने प्रेस कॉन्फे्रस भी की थी। उसकी तहरीर पर रकाबगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ। आरोपी एटा रोड टूंडला का निवासी मोहित शर्मा है। उसके खिलाफ थाना रकाबगंज में धोखाधड़ी और धन हड़पने की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। बाद में युवती के बयान के आधार पर दुष्कर्म, अप्राकृतिक कृत्य और आईटी एक्ट की धारा बढ़ाई गई। विवेचना थाना रकाबगंज पुलिस कर रही थी। इसके बाद विवेचना क्राइम ब्रांच में स्थानांतरित हुई।

15 लाख तक किए थे वसूल

पीड़िताओं ने पुलिस को बताया था कि आरोपी ने अलग-अलग नाम से फेसबुक पर अपने एकाउंट बनाए हैं। इनकी मदद से वो दोस्ती करता है। इसके बाद अपने जाल में फंसाकर शादी का झांसा देता है। गूगल कंपनी में अधिकारी बताकर मिलने के बहाने बुलाकर संबंध बनाए। इसके बाद ब्लैकमेल करने लगा। किसी से पांच लाख तो किसी से 15 लाख रुपये तक वसूल किए। आरोपी की भगवान बिल्डिंग के नाम से दुकान है। आरोपी फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगी है। कोर्ट से कुर्की के पहले की नोटिस जारी की गई। उसके घर पर नोटिस चस्पा कर दिया है। एक महीने में आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुआ तो कुर्की की जाएगी।