Agra News: वीकेंड में ताजमहल पर उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, अव्यवस्थाओं से हुआ बुरा हाल

स्थानीय समाचार

आगरा: रविवार को मोहब्बत की निशानी ताजमहल देशी विदेशी पर्यटकों से गुलजार नजर आया। भारी संख्या में पर्यटक ताजमहल का दीदार करने के लिए पहुँचे थे लेकिन इस बीच उन्हें अव्यवस्थाओं का सामना जरूर करना पड़ा। रविवार को शाम होते होते पर्यटकों की संख्या लगभग 30 हजार तक पहुँच गई। वहीँ बीते शनिवार को भी ताजमहल पर यही आलम देखने को मिला था।

लाइन में लगे पर्यटकों हुआ बुरा हाल

वीकेंड पर ताजमहल का दीदार करना पर्यटकों के लिए मुश्किल भरा रहा। ताजमहल का दीदार करने के लिए उन्हें लंबी लाइन से होकर गुजरना पड़ा। इस दौरान घंटो लाइन में लगे रहने से पर्यटक काफी परेशान हो गए। घंटो लाइन में लगने के बाद जब पर्यटक ताजमहल के अंदर पहुँचे तो उन्होंने राहत की सांस ली।

ऑनलाइन टिकट को लेकर हुई परेशानी

ताजमहल पर ऑनलाइन टिकट के लिए बार स्कैन कोड को लेकर भी पर्यटकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। ताजमहल पर नेटवर्क स्लो के चलते इंटरनेट काम नहीं कर रहा था। जिसके चलते पर्यटक काफी परेशान घूमता हुआ दिखाई दिया।

रोड पर बन गई पार्किंग

रविवार को भारी संख्या में पर्यटक पहुँचा था। यह सभी पर्यटक अपनी गाड़ी या फिर ट्रेवल्स की गाड़ी से पहुँचे थे। आलम यह था कि पार्किंग फुल हो गई और गाड़ियां सड़कों पर लगने लगी। देखते ही देखते सड़क भी पार्किंग में तब्दील हो गयी।

शनिवार को 30426 पर्यटक पहुंचे। इनमें से आधे पर्यटकों को गोल्फ कार्ट उपलब्ध नहीं हो सकीं। जिस वजह से शिल्पग्राम में सुबह 7 बजे से गोल्फ कार्ट के इंतजार में पर्यटकों की कतार लगी रही। पर्यटकों को आधा किमी पैदल चलना पड़ा। रास्ते में लपकों और फर्जी गाइडों ने परेशान किया। पर्यटक लाचार नजर आए।

Compiled: up18 News