आगरा: ओवरलोडिंग की वजह से ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, चपेट में आया बाइक सवार

स्थानीय समाचार

आगरा: जिला प्रशासन और पुलिस की लाख सख्ती के बावजूद ओवरलोडिंग वाहन सड़कों पर खूब दौड़ रहे हैं। इन ओवरलोडिंग वाहनों से आए दिन सड़क हादसे भी हो रहे हैं लेकिन इन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। इस ओवर लोडिंग की वजह से सरायख्वाजा चौकी क्षेत्र के खेरिया मोड़ नदी पुरा मार्ग पर एक सड़क हादसा हो गया।

ओवरलोडिंग की वजह से खेरिया मोड़ से नरीपुरा मार्ग पर दौड़ती हुई एक ट्रैक्टर की ट्रॉली के पहिये का एक्सल टूट गया और ट्रॉली पलट गई। इस घटना में एक मोटरसाइकिल सवार भी चपेट में आ गया। गनीमत रही कि उसके अधिक चोट नहीं आई।

यह पूरी घटना थाना शाहगंज के अंतर्गत चौकी क्षेत्र सराय ख्वाजा के खेरिया मोड़ चौराहे चौराहे से नरीपुरा मार्ग का है। सुबह लगभग 6:30 बजे जहां पर राजस्थान के रूपवास के ट्रैक्टर चालक ने किरावली मंडी से अनाज की बोरिया भरकर रामबाग मंडी में बेचने के लिए रात के अंधेरे में निकल पड़ा। ओवर लोडिंग ट्रैक्टर ट्रॉली को किसी ने भी नहीं रोका और यह ट्रैक्टर ट्रॉली खेरिया मोड़ चौराहे से पहले बुद्धाराम इंटर कॉलेज के समीप अनियंत्रित होकर पलट गई। ओवर लोडिंग होने की वजह से चोली के तार का एक्सेल टूट गया और बाहर निकल गया। इसके साथ ही ट्राली भी पलट गई।

युवक आया चपेट में

इस घटना के दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में एक युवक आ गया और उसकी मोटरसाइकिल चोली के नीचे दब गई। जानकारी के मुताबिक जो युवक हादसे का शिकार हुआ वह एयर फोर्स स्टेशन में सफाई मजदूर है। गनीमत रही कि मोटरसाइकिल सवार युवक ओवर लोड ट्रॉली के नीचे नहीं दबा नहीं तो उसकी जान जा सकती थी। उसके रीड की हड्डी में चोट आई है।

घटना के बाद कानूनी कार्रवाई

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इस हादसे के बाद एक ट्रैक्टर चालक तो फरार हो गया लेकिन पुलिस एक चालक को पकड़कर चौकी ले आई। घायल अजीत के परिवारी जन खेरिया मोड़ पहुंच गए और उसे हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया। पीड़ित के परिजनों ने थाना शाहगंज पर आरोपी ट्रैक्टर चालक के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। वहीँ घायल युवक का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।