Agra News: सफाई व्यवस्था देखने शहर में निकलीं मंडलायुक्त ने लगाया तीस लाख का जुर्माना, एक सुपरवाइजर निलम्बित

स्थानीय समाचार

आगरा: मंडलायुक्त ऋतु माहेश्वरी ने गुरुवार को जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी, नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल और अन्य अधिकारियों को साथ लेकर शहर के कई इलाकों में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया।

कमलानगर के वॉर्ड 81 और विजय नगर के लोगों ने शिकायत की कि उनके यहां कूड़ा कलेक्शन की गाड़ी हर रोज नहीं आती है। इस पर कमिश्नर ऋतु माहेश्वरी ने डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन गाड़ी का संचालन करने वाली संस्था पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। वॉर्ड 81 में अनुपस्थित रहे सफाई कर्मचारियों को हटाने और सुपरवाइजर को निलंबित करने के भी निर्देश दिए।

मंडलायुक्त ने नगर निगम की सफाई व्यवस्था, पब्लिक टायलेट, मुख्य सड़कों से अतिक्रमण हटाने, सड़कों की रिपेयरिंग की स्थिति, यमुना की सफाई, डलाबघर खत्म करने की स्थिति के साथ-साथ स्मार्ट सिटी द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण में डीएम भानुचंद्र गोस्वामी, नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल, अपर नगर आयुक्त सुरेंद्र कुमार सहित नगर निगम की पूरी टीम मौजूद रही। सबसे पहले कमिश्नर यमुना आरती स्थल पहुंचीं। इसके बाद उन्होंने हाथीघाट, कमला नगर, विजय नगर क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने गांधीनगर से पालीवाल पार्क की तरफ जाने वाले रोड पर बने नवनिर्मित सेल्फी पॉइंट को देखा। यहां बेंच लगवाने और लाइटिंग करवाने के निर्देश दिए।

माहेश्वरी ने सिकंदरा कर कुंज रोड पर नगर निगम द्वारा बनाए जा रहे वेंडिंग जोन का भी निरीक्षण किया। निर्देश दिए कि वेंडिंग जोन बनने के बाद एक समान रूप में बोर्ड लगाया जाए जिसमें वेंडर्स की पूरी जानकारी हो। वेंडिंग जोन के साथ ही एक पब्लिक टॉयलेट भी बनाया जाए।

नगर निगम जोनल कार्यालय का भी निरीक्षण किया। यहां परिसर में निर्माणाधीन सीनियर केअर सेंटर का भी मुआयना किया। सिकंदरा स्थित देहली पब्लिक स्कूल के सामने नगर निगम द्वारा की जा रही रोड रिपेयरिंग को लेकर कहा कि रोड रिपेयरिंग में खानापूर्ति नहीं कीजिये। उन्होंने एमजी रोड पर बने पब्लिक टॉयलेट और ताजगंज में हेरिटेज वॉक का भी निरीक्षण किया।