Agra News: अवैध अतिक्रमण पर जमकर चला जिला प्रशासन और एनएच का बुलडोजर

स्थानीय समाचार

आगरा: थाना मलपुरा क्षेत्र के दक्षिणी बाइपास मोड़ लालऊ के पास उस समय हड़कंप मच गया जब जिला प्रशासन का महाबली अतिक्रमण करने वालों पर जमकर गरजा। जैसे ही बुलडोजर ने अवैध अतिक्रमण को ढहाना शुरू कर दिया। दुकानदारों में भगदड़ मच गई। इस कार्रवाई से जिला प्रशासन ने एनएच विभाग की करोड़ो की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराकर उन्हें सौंपा। कार्यवाही के दौरान जिला प्रशासन व एनएच विभाग के अधिकारी मौजूद रहे जिन्होने दुकानदारों से दोबारा अतिक्रमण करने पर कानूनी कार्यवाही को अंजाम दिया।

शुक्रवार को दोहपर के बाद जिला प्रशासन और एनएच विभाग ने संयुक्त रूप से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। इस अभियान के अंतर्गत वर्षों से दक्षिणी बाइपास मोड़ लालऊ सड़क किनारे अवैध रूप से लगी दुकानों को हटाया गया। कार्रवाई करने से पहले दुकानदारों को दुकान खाली करने का समय दिया गया था।

प्रशासनिक अधिकारियों का कहना था कि सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण और अवैध रूप से लगी दुकानों के कारण इस मोड़ पर अकसर एक्सीडेंट होते थे जिनकी काफी शिकायत भी मिली थी। इन लोगों ने अवैध तरीके से एनएच की जमीन पर कब्जा कर लिया था। आज अभियान चलाकर एनएच की करोड़ों की जमीन को मुक्त कराया साथ ही अतिक्रमण भी हटाया गया। सभी को हिदायत दी गई है कि फिर से इस मार्ग पर अवैध दुकानें लगी तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी।