Agra News: गौशाला में गायों की मौत से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची प्रशासनिक टीम

स्थानीय समाचार

आगरा। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हर ग्राम पंचायत स्तर पर गौशाला गौरक्षण केंद्रों का लाखों रुपए की लागत से निर्माण कराया गया है ताकि गौशालाओं में गायों का संरक्षण हो सके और किसानों की फसलों का कोई नुकसान ना हो। मगर आगरा के पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत गांव कुकथरी स्थित बृहद गौशाला संरक्षण केंद्र में गौशाला कर्मचारी एवं ब्लाक कर्मचारियों की लापरवाही साफ देखने को मिल रही है।

ग्रामीणों का आरोप है कि गौशाला संरक्षण केंद्र में भूख से 11 गायों की मौत हो गई जिससे हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने हंगामा किया तो पशुपालन विभाग चिकित्सक विभाग की टीम और प्रशासन का अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे। मौके पर जांच की गई तो 4 गायों की मौत का मामला सामने आया जिनके शवों को जेसीबी से गड्ढा खुदवाकर दफनाकर अंतिम संस्कार किया गया।

पशु विभाग के चिकित्सक लोकेश कुमार अग्रवाल का कहना है कि बाहर से गौशाला में घायल जख्मी बीमार गायों के पहुंचने पर उनका बीमारी में सुधार नहीं होने के कारण मौत हो जाती है। भुखमरी से मरने का कोई मामला नहीं है। मौके पर 4 गायों की मरने की बात सामने आई है।

वहीं ग्रामीण तपेंद्र का आरोप है कि गौशाला में आए दिन गायों की मौत हो रही है जिससे गौशाला कर्मचारियों एवं ब्लॉक प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही सामने आ रही है। गौ संरक्षण केंद्र पर मामले का सुधार किया जाए। लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।