Agra News: कारोबारी की बेटी से साइबर अपराधियों ने मुंबई क्राइम ब्रांच का अधिकारी बन ठगे 22 लाख, मामला दर्ज

Crime

आगरा: हैलो! मैं मुंबई क्राइम ब्रांच से बोल रहा हूं, आपने जो ऑनलाइन सामान मंगाया था उसमें प्रतिबंधित ड्रग्स निकला है, आपे खिलाफ ड्रग तस्करी का केस दर्ज किया जा रहा है। यह​ सुनते ही शहर की रहने वाली एक कारोबारी की युवती दहशत में आ गई। मुंबई क्राइम ब्रांच से बोलने वाले ने उसका नाम और पता तक बिल्कुल सही बताया, इसके बाद साइबर अपराधियों ने उसे जाल में फंसा कर 22 लाख रुपये ठग लिए।

आरोपियों द्वारा जब युवती से और रकम मांगी जानी लगी तो उसे शक हुआ और इसके बाद पुलिस कमिश्नर से शिकायत की गई जिसके बाद साइबर सेल और रेंज साइबर थाने को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

साइबर अपराधियों का शिकार हुई युवती का नाम स्तुति है जो कि थाना न्यू आगरा क्षेत्र की रहने वाली है। उसने बताया कि 11 अप्रैल को उसके मोबाइल पर फोन आया। दूसरी ओर से बोलने वाले ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया और उसने कहा कि आपने जो ऑनलाइन सामान मंगाया था उसमें प्रतिबंधित ड्रग्स मिला है। जिस पर उनके खिलाफ मामला बनता है। आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इससे स्तुति घबरा गईं, लेकिन बाद में क्राइम ब्रांच ने उन्हें मदद का आश्वासन दिया जिसके बाद उसने स्काइप एप पर बात करने को कहा। इसमें मोबाइल नंबर नहीं आता है और बातचीत रिकार्ड नहीं होती है। स्तुति ने बताया कि इसके बाद मदद के नाम पर उससे 22 लाख रुपये ठग लिए गए।

मदद के नाम पर जब और रकम मांगी गई तो उन्हें शक हुआ जिसके बाद छानबीन की गई तो पता चला कि वह ठगी का शिकार हो गई है। पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह से मुलाकात की। पुलिस आयुक्त ने कहा कि आरोपियों का पता लगाने के लिए रेंज साइबर थाने और साइबर सेल को निर्देश दिए गए हैं।