Agra News: ट्रेनों में अपराध करने वाले सांसी गैंग के तीन सदस्य गिरफ़्तार, माल बरामद

Crime

आगरा: जीआरपी आगरा कैंट को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जीआरपी आगरा कैंट ने ट्रेनों अपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में सोने चांदी के आभूषण भी बरामद किए गए हैं। जीआरपी आगरा कैंट ने शातिर अपराधियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक शातिर बदमाशों ने पंजाब मेल में महाराष्ट्र के एक यात्री को अपना निशाना बनाया था। यात्री अपने परिवार के साथ सफर कर रहा था। उसे अपनी बातों में फंसा कर उसका आभूषण और नकदी से भरा बैग लेकर फरार हो गए थे। पीड़ित ने इस संबंध में मुकदमा भी दर्ज कराया था जिसके बाद शातिर अपराधियों को पकड़ने में आगरा जीआरपी कैंट की टीम लगी हुई थी।

सांसी गैंग के है सदस्य

जीआरपी आगरा कैण्ट प्रभारी निरीक्षक देवेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि रेलवे स्टेशन आगरा फोर्ट को मुखबिर खास से सूचना मिली कि लम्बे समय से फरार चल रहे सांसी गैंग के 25 – 25 हजार रुपए के इनामिया वांछित 3 शातिर बदमाश सर्कुलेटिंग एरिया में है। इस सूचना पर कार्यवाही की गई और शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त के नाम बच्ची उर्फ राकेश पुत्र दीप चन्द उर्फ दीपा उर्फ दीपूराम निवासी ऊगालन थाना बास जिला हिसार हरियाणा उम्र 32 वर्ष, मोनू उर्फ रवि पुत्र कृष्णा निवासी घरवाल थाना बरौदा जिला सोनीपत, हरियाणा उम्र करीब 30 वर्ष और मीनू पुत्र श्रीपाल निवासी ग्राम भाटोल रंगरण थाना बास जिला हिसार हरियाणा उम्र 34 वर्ष है।

बरामदगी का विवरण

02 चूडी पीली धातु
01 कंगन पीली धातु
04 अंगूठी पीली धातु
03 ओम पीली धातु
03 जोडी पायल सफेद धातु
01 कमर कर्धनी सफेद धातु

पूछताछ में अभियुक्तगण द्वारा बताया कि हम लोगों का एक संगठित गिरोह है जिसमे हम अपने साथियों के साथ मिलकर ट्रेनों के एसी कोचों में टिकट लेकर अलग-अलग राज्य की यात्रा करते हुये चोरी की घटनाये करते हैं। यात्रा के दौरान हम लोग ऐसे यात्रियो को चिन्हत करते है जो शादी समारोह में शामिल होने/जेवरात लेकर यात्रा कर रहे होते है। हम लोग ऐसे यात्रियों के पास बैठकर उनसे मेलजोल बढा लेते है। स्टेशन आने से पहले जब वह यात्री गेट के पास अपना सामान रख लेते हैं तो हमारा एक साथी उन्हें अपने को बीएसएफ का जवान बताकर बातचीत उलझा लेता है। इसी दौरान हम लोग अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उस यात्री को घेरकर खड़े हो जाते है। जैसे ही उस यात्री का ध्यान उसके सामान से हट जाता है तो उसी दौरान अन्य साथी बैगों की चैन को पिन की मदद से खोलकर उनमें रखे कीमती सामान/सोने चादी के आभूषण, नगदी आदि सामान को चोरी कर लेते हैं और बैग की चैन को बन्द कर देते हैं। साथ ही बताया कि हमारा एक साथी बलवान उर्फ रिषी को पुलिस द्वारा पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।