जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, कुलगाम में मार गिराए लश्कर के 3 आतंकी

National

भारतीय वायुसेना के दो वाहनों पर आतंकवादी हमले में एक जवान शहीद हो गया था। इस आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बल जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चला रही है। इसी बीच सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। कुलगाम में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को ढेर किया है।

सूत्रों की मानें तो इस मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चीफ बासित अहमद को भी मार गिया है। बता दें कि पुंछ की सुरनकोट तहसील के बकराबल (सनाई) इलाके में हुए आतंकी हमले में वायुसेना के कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गए और 4 अन्य वायु योद्धा घायल हो गए थे।

खुफिया एजेंसियों का मानना है कि यह हमला लश्कर-ए-तैयबा के विदेशी आतंकवादी अबू हमजा के नेतृत्व में आतंकवादियों के एक समूह ने यह हमला किया था। अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने एके असॉल्ट राइफलों के अलावा अमेरिका निर्मित एम4 कार्बाइन और स्टील की गोलियों का भी इस्तेमाल किया।

दो आंतंकियों के स्केच जारी, 20 लाख का इनाम भी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमले के मामले में सेना ने सोमवार को दो पाकिस्तानी आतंकियों के स्केच जारी किए और इनकी सूचना पर 20 लाख का इनाम घोषित किया। अधिकारियों ने 4 मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं, जिन पर संपर्क कर जानकारी साझा कर सकते हैं। इस बीच आतंकियों की तलाश में अलग-अलग इलाकों में घेराबंदी और अभियान जारी है। पुलिस ने अब तक 20 लोगों को हिरासत में लिया है।

सिर, गर्दन और सीन पर बरसाई थी गोलियां

शनिवार को पुंछ के सुरनकोट इलाके में हुए इस हमले में वायुसैनिक विवेक पहाड़े शहीद हो गए थे और चार अन्य घायल हैं। खुफिया सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से आतंकियों ने सिर, गर्दन और सीने पर गोलियां बरसाईं। इसे देखते हुए शक है कि पाकिस्तानी सेना के रिटायर्ड लोगों का इस्तेमाल आतंकी हमलों में हो रहा है।

फारूक ने कहा, पाक के पास एटम बम है

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं और उसके पास एटम बम भी हैं, जो हम पर गिरेंगे। फारूक की यह टिप्पणी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि POK का भारत में विलय होगा। इस पर फारूक ने कहा कि किसी भी टकराव का नतीजा जम्मू-कश्मीर को भुगतना होगा।

-एजेंसी