Agra News: तेजी से बढ़ रहा है कोरोना, स्कूलों में हुई सख्ती, मास्क अनिवार्य

स्थानीय समाचार

आगरा: जिले में कोरोना संक्रमण के मंगलवार को 26 नए मामले सामने आए। दो मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा। इससे पहले विशाखापत्तनम का एक मरीज ही भर्ती हुआ था।

कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी से हो रहा है। मरीजों के संपर्क में आने वाले भी संक्रमित हो रहे हैं। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए स्कूलों ने सख्ती कर दी है। बच्चों और स्टाफ के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। गायत्री पब्लिक स्कूल, मिल्टन पब्लिक स्कूल, सेंट पैट्रिक्स जूनियर कॉलेज व अन्य स्कूलों ने मास्क पहनने के साथ सैनिटाइजर लाना अनिवार्य कर दिया है।

मंगलवार को एक ही परिवार के तीन सदस्यों में कोरोना की पुष्टि हुई। शहजादी मंडी के मुनरो रोड निवासी 10 वर्ष बच्ची, 40 वर्ष के पुरुष और 73 वर्ष के बुजुर्ग में कोरोना मिला। वहीं, वैभव वाटिका दयाल के एक ही परिवार के दो सदस्य 33 वर्ष के युवक और 68 की बुजुर्ग में भी कोरोना की पुष्टि हुई। जिला अस्पताल के डॉक्टर में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनकी उम्र 49 वर्ष है और यह नेत्र नर्सन हैं। जिला अस्पताल में दो महिला चिकित्सक पहले ही संक्रमित हो चुकी हैं। यह तीसरा मामला है।

जिले में विगत 23 मार्च को इस साल कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया। एक माह के अंदर कोरोना संक्रमितों की संख्या 154 पहुंच गई है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दो मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। एक का एसएन मेडिकल कॉलेज और एक का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। निजी अस्पताल में भर्ती मरीज को भी एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जाएगा। जो भी संक्रमित मिले हैं, उनके संपर्क में आने वाले लोगों की कोरोना की जांच कराई जाएगी।

शहर के विभिन्न क्षेत्रों दयालबाग, सदरभट्टी, शाहगंज, कमला नगर, खंदारी, शहजादी मंडी, दयालबाग, शिवाजी नगर में कोरोना के मरीज मिले हैं।

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर लिए गए नमूने की जांच में जलेसर के रहने वाले 23 वर्ष के युवक के अलावा एक 16 वर्ष के युवक में कोरोना की पुष्टि हुई। वहीं, आगरा किला देखने पहुंची 23 वर्ष की युवती में भी कोरोना मिला है। संबंधित जिलों को संक्रमितों के संबंध में जानकारी दे दी गई है।

एक वर्ष से कम उम्र की बच्ची भी संक्रमित

एक वर्ष से कम उम्र की बच्ची भी संक्रमित हुई है। बच्ची, विकास सिकंदरा की सेक्टर नौ की रहने वाली है। वहीं, मुरलीबाग गेट, अदनबाग, दयालबाग की 84 वर्ष की बुजुर्ग में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।