Agra News: नहीं थम रही ताजमहल पर टिकट रीसेल कर पर्यटकों से धोखाधड़ी, अब महाराष्ट्र से आए ग्रुप को लपकों ने बनाया शिकार

Crime

आगरा: ताजमहल पर टिकटों को लेकर पर्यटकों से धोखाधड़ी थम नहीं रही है। महाराष्ट्र से आए पर्यटकों के ग्रुप को लपकों ने अपना शिकार बनाया। उन्हें सोमवार को ताजमहल पर उपयोग में आ चुकीं 15 टिकटें बेच दी गईं। पूर्वी गेट पर चेकिंग में यह टिकटें पकड़ी गईं। पर्यटक की तहरीर पर पुलिस ने तथाकथित गाइड और लपके के विरुद्ध धोखाधड़ी, धमकाने और गाली-गलौज की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

महाराष्ट्र के रायगढ़ निवासी रमेश पदुजिकेकर सोमवार को 50 पर्यटकों के ग्रुप के साथ ताजमहल देखने आए थे। वह धांधूपुरा स्थित एक धर्मशाला में रुके थे। स्वयं को गाइड बताने वाले रिंकू ने यहां उनसे संपर्क किया। पर्यटकों से कहा कि ताजमहल की टिकट विंडो पर लंबी लाइन लगती है। वह टिकट बुक करने वाले एक युवक को जानता है। इसके बाद रिंकू ने पर्यटकों की मुलाकात बंटी से कराई। बंटी से उन्होंने 50 टिकटें बुक कराईं। उसने 60 रुपये प्रति टिकट के हिसाब से रुपये लिए, जबकि ताजमहल की भारतीय पर्यटकों की आनलाइन टिकट 45 रुपये में ही बुक हो जाती है।

पर्यटकों का ग्रुप टिकट लेकर ताजमहल के पूर्वी गेट पर पहुंचा। यहां टिकट चेकिंग में 15 टिकटें ऐसी पाई गईं, जिनका उपयोग पहले ही किया जा चुका था। एएसआई के कर्मचारी ने पर्यटकों को स्मारक में प्रवेश देने से रोक दिया। इसके बाद पर्यटकों ने रिंकू व बंटी से संपर्क किया। दोनों ने उन्हें धमकाया, जिसके बाद पर्यटकों ने पर्यटन पुलिस से शिकायत की।