Agra News: बाबा फैमिली प्लाजा के संचालक ने NRI दोस्त से ठगे लाखों रुपये, मुकदमा दर्ज

Crime

आगरा: एक अप्रवासी भारतीय ने सिंधी बाजार के व्यापारी के खिलाफ उधार के 17.40 लाख रुपये न लौटाने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस जांच में जुट गई है।

शाहगंज के गजानन नगर के रहने वाले यश कुमार खेरजानी अप्रवासी भारतीय हैं। वह दक्षिण अफ्रीका में नौकरी करते हैं। छुट्टियों पर आगरा स्थित निवास पर आते हैं। सिंधी बाजार स्थित बाबा फैमिली प्लाजा के संचालक दिनेश कुमार मायानी से उनकी पुरानी दोस्ती थी।

यश का आरोप है कि दिनेश ने तीन माह पूर्व अपने कपड़ों के शोरूम में कपड़े का माल भरवाने के लिए रुपयों की मांग की थी। दोस्ती के कारण उन्होंने बिना ब्याज के खुद 8.20 लाख और अपने दो दोस्तों से 9.20 लाख कुल 17.40 लाख रुपये दिलवा दिए। दिनेश द्वारा तीन माह में 11 दिसंबर तक रकम वापस करने का वायदा किया गया था। इसके बाद रकम न मिलने पर तकादा करने पर दिनेश ने संपर्क बंद कर दिया। जब वह विगत 24 दिसंबर को दिनेश के घर गए तो उसके पिता वासुदेव मायानी और चाचा चंदू उर्फ चंद्रप्रकाश ने कोई रकम न लौटाने की बात कही। खुद के नेताओं और बदमाशों से संपर्क बता कर जान से मरवा देने की धमकी दी।

पीड़ित जब दिनेश को ढूंढते हुए उसकी कपड़ों की दुकान पर गया तो वहां दिनेश नहीं मिला। उसके मोबाइल फोन की कॉल भी चाचा ही उठाता है। पीड़ित द्वारा रकम देने के साक्ष्य दिए जाने के बाद एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी के निर्देश पर शाहगंज थाना में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।