Agra News: भाकियू ने मांगों को लेकर की किसानों की महापंचायत, 22 जून को आगरा की चारों सीमा जाम करने का किया ऐलान

स्थानीय समाचार

भ्रष्ट कर्मचारियों एवं जमीनों पर हुए अवैध कब्जों सहित अन्य मांगों को पूरा नहीं होने पर हाईवे करेंगे जाम

आगरा/बाह। ब्लॉक बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव नरहौली में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने तहसील प्रशासन में हो रहे भ्रष्टाचार एवं जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीते 14 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन चल रहा है। किसान कार्यकर्ता एवं नेता उच्च अधिकारियों से धरना प्रदर्शन के माध्यम से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

धरना प्रदर्शन में कोई सुनवाई एवं समस्याओं का समाधान नही होने पर सोमवार को भाकियू के कार्यकर्ता पदाधिकारियों एवं किसानों की महापंचायत का आयोजन मंडल अध्यक्ष राजकुमार तोमर, जिलाध्यक्ष दीपक तोमर, तहसील अध्यक्ष विनोद परिहार के नेतृत्व में किया गया।

महापंचायत में सैकड़ों की संख्या में किसान पहुंचे और धरना प्रदर्शन को बढ़ाने एवं मांगों कार्रवाई को लेकर महापंचायत शुरू की गई। जिसे लेकर प्रशासन के हाथ पैर फूल गए एसडीएम बाह कृष्णानंद तिवारी, एसीपी बाह रविंद्र कुमार, एसीपी पिनाहट अमरदीप लाल दोनों सर्किलों के पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। और स्थिति को संभाला एवं एसडीएम सहित एसीपी बाह और पिनाहट ने किसान नेताओं से वार्तालाप की और किसानों के बीच मे बैठकर जल्द से जल्द समस्या समाधान का आश्वासन दिया। किसानों को समझाने का प्रयास किया परन्तु वार्ता विफल रही।

किसानों ने धरना प्रदर्शन नहीं खत्म करते हुए एसडीएम को लिखित समस्याओं के बारे में अवगत कराते हुए ज्ञापन दिया। ज्ञापन में अवगत कराया कि 21 जून तक समस्याओं का समाधान नही होने पर आगरा जनपद के चारों सीमाओं को बन्द कर नेशनल हाईवे जाम कर आंदोलन कर कार्रवाई की मांग करने का एलान किया गया। जिसमें किसान नेता

1. खंदौली टोल यमुना एक्सप्रेस वे जिलाध्यक्ष मथुरा के नेतृत्व में
2. लखनऊ एक्सप्रेस नसीरपुर शिकोहाबाद कट पर जिलाध्यक्ष फ़िरोज़ाबाद के नेतृत्व में।
3. तहसील सदर इनर रिंग रोड रमाडा पर जिलाध्यक्ष आगरा के नेतृत्व में।
4. फतेहपुर सीकरी रोड किरावली महुवर टोल पर जिलाध्यक्ष युवा व जिला उपाध्यक्ष के नेतृत्व में बंद किए जाएंगे।

इस दौरान पुष्पेंद्र यादव प्रदेश उपाध्यक्ष, दीपक तोमर जिलाध्यक्ष, मोहित यादव, विष्णु कटारा, के एस राणा, अभय यादव, आकाश, राजेन्द्र सिंह, सत्यवान तोमर, भूरी सिंह, सतेंद्र भदौरिया, विनोद परिहार, भूपेंद्र चौहान, कुंवरपाल सिंह, धन सिंह, रामवकील, रामकेश, देवेंद्र सिंह, उदय सिंह, आदि सैकड़ो के संख्या किसान उपस्तिथ रहे।