Agra News: होटल में बैठकर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से करानी थी नकल, आर्मी इंटेलिजेंस ने 2 शातिर किये गिरफ्तार

Crime

आगरा: प्रतियोगी परीक्षाओं में भी माफिया सेंध लगाने का काम कर रहे हैं लेकिन उनका यह प्रयास सार्थक नहीं हो रहा है। पिछले कुछ सालों में आर्मी व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में सेंध लगाने के प्रयास के दौरान सॉल्वर गैंग और उसके सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। सीओडी में ट्रेडमैन और फायरमैन के रिटर्न एग्जाम में भी सॉल्वर गैंग ने सेंध लगाने का प्रयास किया। इस मामले में आर्मी इंटेलिजेंस ने दो युवक को गिरफ्तार किया जिसमें एक अभ्यार्थी और दूसरा सॉल्वर था। दोनों को आज इंटेलिजेंस ने सदर थाने के सुपुर्द किया। थाना पुलिस ने कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया।

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से नकल का प्रयास

यह पूरी घटना रविवार की है। रविवार को सीओडी में ट्रेडमैन और फायरमैन का रिटर्न एग्जाम था। नवीन नाम का अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होने आया था। आर्मी इंटेलिजेंस को सूचना मिली कि यह डिवाइस लगाकर आया हुआ है। आर्मी इंटेलिजेंस ने कार्रवाई को अंजाम दिया और नवीन को धर दबोचा। नवीन के कॉलर में डिवाइस लगी हुई थी जो किसी के आर्डर फॉलो करते हुए एग्जाम कर रहा था।

होटल से युवक करा रहा था नकल

जानकारी के मुताबिक अभ्यार्थी नवीन के साथ जोगिंदर नाम के युवक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जोगिंदर ही डिवाइस के माध्यम से नवीन को नकल करानी थी। उसे एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। आर्मी इंटेलिजेंस ने दोनों को पकड़कर सदर थाने के सुपुर्द किया और मुकदमा दर्ज कराया। थाना पुलिस ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।

डीसीपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि आर्मी इंटेलिजेंस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर सदर थाने के सुपुर्द किया है। दोनों युवकों में से एक अभ्यार्थी है दूसरा सॉल्वर है। वह एक होटल में बैठकर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से पेपर सॉल्व करा रहा है।