Agra News: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर तीन मासूम चुटैल, ग्रामीणों में आक्रोश

स्थानीय समाचार

आगरा: जगनेर रोड स्थित ग्राम पंचायत धनौली के नगला नंदा में हाई टेंशन लाइन का तार टूटने से चपेट में आकर तीन मासूम हल्के घायल हो गए। बुधवार को जब टीम गांव पहुंची तो ग्रामीणों ने विरोध कर दिया और भूमिगत केबल डालने की मांग करने लगे। हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया है।

धनौली में टोरंट पावर कंपनी की ओर से विद्युत आपूर्ति की जाती है। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत धनौली के मुल्ला की प्याऊ से नगला नंदा, कल्याणपुर के लिए हाइटेंशन के तीन तार जा रहे हैं। मंगलवार शाम करीब पांच बजे हाइटेंशन का एक तार टूट कर गिर गया। विद्युतापूर्ति ठप हो गई। तार नीचे खेल रहे रुद्र (7), को कृतिका (7) और आयुषी (6) चपेट में आ गए। इससे तीनों मामूली रूप से चुटैल हो गए। यह देख ग्रामीणों में गुस्सा पनप गया। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। तार दुरुस्त करने पहुंची टीम को ग्रामीणों ने घेर लिया।

ग्रामीणों ने कहा कि 23 मार्च को भी तार टूटकर गिर गया था। लोग बाल-बाल बच गए थे। आज फिर तार टूट गया। उन्होंने भूमिगत तार बिछाने की मांग उठाई। ग्रामीणों का विरोध देख टोरंट को टीम वापस लौट गई।

बुधवार की दोपहर को एक बार फिर टोरंटो की टीम गांव पहुंची तो ग्रामीण और विरोध कर दिया। सूचना मिलते ही थाना मलपुरा प्रभावी ईश्वर सिंह तोमर टीम के साथ पहुंच गए और ग्रामीणों को समझाने के प्रयास में जुट गए।

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अनिल प्रकाश भी मौके पर पहुंचे टोरंट के अधिकारी ने पुलिस प्रशासन, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि एवं ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि चार जून के बाद यहां भूमिगत केबल डाली जाएगी। फिलहाल नए तार डालकर विद्युतापूर्ति को सुचारू रूप से शुरू किया जा रहा है।
_____________________________________