Agra News: शिक्षक पर छात्रा से अश्लील हरकत करने का आरोप, ABVP ने किया जमकर हंगामा

Regional

आगरा। एक छात्रा ने आगरा कॉलेज के एक शिक्षक पर अश्लील हरकत एवं अभद्रता करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में छात्रा ने कॉलेज प्रशासन से शिकायत भी की। इसे लेकर आज एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने आगरा कॉलेज में काफी हंगामा किया और ज्ञापन सौंप छात्रा के साथ अश्लील करकत करने वाले शिक्षक के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने के मांग की।

बताते चलें कि आगरा कॉलेज में पढ़ने वाली बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा के आरोप के मुताबिक 19 अप्रैल को रसायन विज्ञान विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर ने पढ़ाने के बहाने से उसे अपने कक्ष में बुलाया। इस दौरान शिक्षक द्वारा अभद्रता एवं अश्लील हरकत की गई। इस विषय पर छात्रा द्वारा कॉलेज प्रशासन को एक शिकायत पत्र भी दिया गया।

हंगामा काट रहे एबीवीपी पदाधिकारियों ने कहा कि उपरोक्त शिक्षक पर पूर्व में भी कई छात्राओं द्वारा आपत्तिजनक व्यवहार करने के आरोप लगाए जा चुके हैं। ऐसे शिक्षक, शिक्षा के मंदिर को दूषित कर सकारात्मक शैक्षणिक परिवेश की परिकल्पना को धूमिल कर रहे हैं। इन पर अविलंब कठोर कार्यवाही कर आगे के लिए उदाहरण स्थापित करना चाहिए।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आगरा कॉलेज इकाई ने ज्ञापन के माध्यम से निम्नलिखित मांग की –

उक्त प्रकरण में तीन सदस्यीय वरिष्ठ प्रॉफेसर्स की एक जांच समिति बना कर, इस मामले की तत्काल जांच कराई जाए और दोषी शिक्षक डॉ राजेश वर्मा को अविलंब निलंबित करने की कार्यवाही की जाए।

क्योंकि डॉ राजेश वर्मा ने पूर्व में भी इस प्रकार के कृत्य किये है और बच गए हैं। इस बार भी ये जांच प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए इन्हें अविलंब अवकाश पर भेजा जाए।
जांच पूरी होने तक महाविद्यालय में इनके प्रवेश को निषिद्ध किया जाए।

महाविद्यालय परिसर में इनको जो निजी कक्ष प्रदान किया गया है, उसे अविलंब इनसे वापस लिया जाए।

विद्यार्थी परिषद ने कॉलेज प्रशासन से अपील करते हुए चेतावनी दी कि आप इस ऐतिहासिक महाविद्यालय की पवित्रता और शुचिता को बनाये रखने में शीघ्र ही कठोर और आवश्यक कदम उठाएंगे। यदि छात्र- छात्राओं के हित में विद्यार्थी परिषद की ये मांगे शीघ्र नही मानी गईं तो विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होंगे और इसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व कॉलेज प्रशासन का स्वयं होगा।