Agra News: नए हिट एंड रन कानून को लेकर ‘आप’ का विरोध प्रदर्शन, अमित शाह का पुतला फूंका

स्थानीय समाचार

आगरा: केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन से संबंधित ड्राइवरों को लेकर लाए गए नये कानून को लेकर देश भर में उसका विरोध देखने को मिल रहा है। इसी विरोध प्रदर्शन की कड़ी में मंगलवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देश में भर में व्याप्त विरोध का समर्थन करते हुए आगरा में सड़क पर उतर इसका विरोध जताया। विरोध प्रदर्शन के दौरान बुद्धजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव कृष्ण गोपाल उपाध्याय के साथ आए कार्यकर्ताओं ने गृह मंत्री अमित शाह का प्रतीक पुतला दहन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

आम आदमी पार्टी के बुद्धजीवी प्रकोष्ठके प्रदेश सचिव कृष्ण गोपाल उपाध्याय ने कहा कि काला कानून चालकों पर थोपा जा रहा है। सरकार जबरन कानून को लोगों पर थोप रहे हैं। सड़क सुरक्षा को लेकर सरकार की व्यवस्था पूरी नहीं है। इसका विरोध किया जाएगा।

केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन केस के लिए बनाए गए नए कानून का वाहन चालकों द्वारा विरोध लगातार जारी है। मंगलवार को भी आगरा में ट्रक और बस चालकों की हड़ताल नजर आई। हड़ताल का असर अब आम आदमी पर भी पड़ने लगा है। पेट्रोल और डीजल के टैंकर न आने से किल्लत शुरू हो गई है। आगरा में एक पेट्रोल पंप को बंद कर दिया गया है। वहीं, इस मामले में आम आदमी पार्टी की ओर से भी प्रदर्शन किया गया।

आप पार्टी के कपिल वाजपेयी ने इस प्रदर्शन के दौरान ड्राइवरों के साथ खड़े होकर इस प्रदर्शन को जारी रखने की बात कही, साथ ही साथ सरकार को इन कानूनों को वापस लेकर वाहन चालकों के हित में फैसला लिए जाने की बात कही।

केंद्र सरकार द्वारा पारित नए सड़क कानून के लागू होने पर ट्रांसपोर्ट यूनियन और टैक्सी यूनियन के चालकों में आक्रोश हैं। इसके विरोध में सोमवार को आगरा में अलग-अलग स्थान पर चालकों ने प्रदर्शन किया था। इससे शहर में जाम लग गया था। मंगलवार को भी रोडवेज बस चालकों ने काम नहीं किया। इस कारण रोडवेज बसें कम निकली। ठंड में सुबह से यात्री बसों के लिए सड़क पर इंतजार कर रहे हैं। उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।