Agra News: शादी समारोह में चोरी करने वाले गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार, पांच लाख और जेवर बरामद

Crime

आगरा: शहर में शादी समारोहों में नकदी और आभूषणों से भरे बैगों की सभी चोरियों का पुलिस भले ही खुलासा न कर सकी हो, लेकिन उप्र राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के बेटे की शादी से दुल्हन का बैग को चोरी का खुलासा आठ दिन के भीतर कर दिया।

पुलिस ने बैग चोरी करने वाले गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार कर उसके पास से पांच लाख रुपये और जेवर बरामद कर लिए। गिरफ्तार युवक मध्य प्रदेश के शासी गैंग का सदस्य है। डीसीपी ने उसे पकड़ने वाली टीम को 25 हजार रुपये का इनाम दिया।

आठ दिन पहले राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी के बेटे की शादी लोहामंडी स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में हुई थी। इस शादी से दुल्हन का बैग गायब हो गया था। बैग में मेहमानों द्वारा दिए जाने वाले लिफाफों के अलावा ज्वैलरी भी थी। मैरिज होम में तलाश के बाद सीसीटीवी फुटेज देखे गए तो उसमें दो संदिग्ध दिखे।

डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि लोहामंडी थाना पुलिस, एसओजी और सर्विलांस टीम ईस्ट जोन ने गैंग की लोकेशन ढूंढ निकाली और एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया। उसकी जानकारी पर पांच लाख रुपये और ज्वैलरी बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश का शासी गैंग शादी समारोह में चोरी करने के लिए सक्रिय रहता है। गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पकड़े गए गैंग के सदस्य ने पुलिस को बताया कि वे शादियों को चिह्नित करते हैं। जहां ज्यादा भीड़ होती है, वहां पूरी प्लानिंग के साथ मौका देखकर सामान चोरी कर लेते हैं। ज्यादातर यह दुल्हन और दूल्हे के परिवार वालों पर नजर रखते थे।

Compiled: up18 News