Agra News: कमलानगर में कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग, परिवार ने सीढ़ी लगाकर और कूदकर बचाई जान

स्थानीय समाचार

आगरा: कमला नगर में सेंट्रल बैंक रोड पर पार्क के बराबर में बने गारमेंट शोरूम के प्रथम और द्वितीय तल पर आज सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। यहां रह रहे परिवार को सीढ़ी लगाकर उतारा गया। इस दौरान एक युवती नीचे कूद गई। उसे चोटें आई हैं। आग की लपटें तेज होने के साथ ही पूरी बिल्डिंग में धुआं भर गया। रोड भी कुछ देर के लिए बंद रहा। माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी।

फायर ब्रिगेड की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आग को फैलने से रोका और करीब आधा दर्जन दमकलों ने एक घंटे में आग को बुझा लिया। हालांकि पूरे स्थल को क्लियर करने में फायर ब्रिगेड को तीन घंटे का समय लग गया।

अग्निशमन विभाग के एफएसओ सोमदत्त ने बताया कि पीड़ित परिवार ने सुबह करीब 5.59 बजे आग लगने की सूचना दी थी और 6.03 बजे दमकलें मौके पर पहुंच गईं।

कमलानगर सेंट्रल बैंक रोड पर कल्बी गर्ल्स के नाम से कपड़े का शोरूम है। बिल्डिंग में भूतल पर शोरूम है और पहले और दूसरे तल पर परिवार रहता है। सुबह शोरूम से आग की लपटें उठने लगी, आग की लपटें देखते ही देखते तेज हो गईं। लपटें तेज होने पर स्थानीय लोग आ गए। शोरूम मालिक रमेश का परिवार पहले और दूसरे तल पर फंस गया। आग की लपटें तेज होने से वे बाहर नहीं निकल सके। उन्हें बाहर निकालने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों के साथ स्थानीय लोगों ने भी प्रयास किए।

पति-पत्नी को सीढ़ी लगाकर उतारा, बेटी नीचे कूद गई

बिल्डिंग में शोरूम मालिक रमेश (50 वर्ष), उनकी पत्नी निशा (48 वर्ष) और उनकी बेटी अनमोल (25 वर्ष) मौजूद थे। सीढ़ी लगाकर रमेश और निशा को एक-एक कर बाहर निकाला गया। इस बीच आग की लपटें तेज होने पर शोरूम संचालक की बेटी अनमोल नीचे कूद गई। उसे किसी तरह से सुरक्षित आग की लपटों से बाहर निकाला गया। कूदने के कारण अनमोल को चोटें भी आईं। उसे उपचार के लिए ले जाया गया है।

शोरूम आग की चपेट से बचा, धमाके की भी चर्चा

फायर ब्रिगेड की त्वरित कार्रवाई से आग को शोरूम को चपेट में लेने से बचा लिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग लगने के कुछ देर बाद धमाका भी हुआ। संभावना है कि रसोई गैस सिलेंडर के फटने से यह धमाका हुआ हो। प्रथम और द्वितीय तल पर कपड़े की सिलाई मशीनें और अन्य घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गया।

पालतू श्वान को भी सुरक्षित बाहर निकाला

दमकल कर्मियों ने बचाव कार्य के दौरान आग में फंसे परिवार के लोगों के साथ ही उनके पालतू श्वान को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया। दमकल कर्मी उसे बाहर लेकर आए तो श्वान काफी घबराया हुआ था। एफएसओ सोमदत्त ने श्वान को परिवारीजनों को सौंपा।