Agra News: 17 मई को आगरा में होगा देश-विदेश के पत्रकारों का समागम

Press Release

बंगलादेश, नेपाल, भूटान व भारत की पत्रकारिता में चुनौतियों पर होगा मंथन

प्रेस क्लब आफ आगरा ने किया निमंत्रण पत्र का विमोचन

आगरा: सार्क देशों के पत्रकारों का एक इंटरनेशनल मीडिया कान्क्लेव 17 मई को होटल क्लार्क शिराज में प्रेस क्लब आफ आगरा व उप्र प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन की आगरा शाखा द्वारा आयोजित किया जा रहा है, जिसमें नेपाल, बंगलादेश, भूटान और भारत के विभिन्न प्रांतों के 75 से अधिक पत्रकारों का आगरा आगमन होगा। देश के ख्याति प्राप्त पत्रकार पद्मश्री आलोक मेहता और विनोद अग्निहोत्री भी इसमें अतिथि के रूप में शामिल होंगे। नेपाल के भारत में राजदूत शंकर शर्मा एवम बांग्लादेश के भारत में राजदूत भी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।आयोजन में 250 से अधिक पत्रकार भाग लेंगे।

संजय प्लेस के होटल पीएल पैलेस में शनिवार को इस आयोजन के निमंत्रण पत्र का विमोचन किया गया। संस्था के संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार विनोद भारद्वाज ने कहा कि इस कार्यक्रम से देश में ही नहीं, विदेशों में भी आगरा की पत्रकारिता का गौरव बढ़ेगा। वरिष्ठ पत्रकार ओम ठाकुर ने कहा कि इस आयोजन के लिए सभी पत्रकारों में एकजुटता की जरूरत है। प्रेस क्लब आफ आगरा के अध्यक्ष अशोक अग्निहोत्री (ताऊ) ने कहा कि उप्र जनर्लिस्ट एसोसिएशन की आगरा शाखा के सहयोग से आयोजित इस समारोह के लिए तीनों देश के पत्रकारों में तो उत्साह है ही, देश के विभिन्न प्रांतों के पत्रकार इस आयोजन के लेकर उत्साहित हैं।संस्था के महासचिव संजय तिवारी ने संस्था के उद्देश्यों पर अपने विचार प्रस्तुत किए।

संस्था के कोषाध्य़क्ष विवेक कुमार जैन ने कहा कि तीनों देशों के पत्रकार 15 मई की शाम तक आगरा आ जाएंगे। 16 मई को उनका आगरा ताज महल एवम फतेहपुर सीकरी स्मारकों में भ्रमण रहेगा। 17 मई को सब पत्रकार इस आयोजन में शामिल होंगे। वरिष्ठ पत्रकार रमेश राय ने कहा कि जो पत्रकार ईमानदारी और मेहनत से कार्य करते हैं, उनका वर्चस्व स्वतः ही हो जाता है।

संस्था के उपाध्यक्ष विनीत दुबे, सचिव शोभित चतुर्वेदी, कार्यकारिणी सदस्य अरुण रावत व किशन चतुर्वेदी आदि ने भी विचार व्यक्त किए।

संचालन वरिष्ठ पत्रकार महासचिव संजय तिवारी ने किया। कार्यक्रम में आदर्श नंदन गुप्ता, समीर कुरैशी, संजय सिंह , ध्रुव जैन, योगेंद्र वार्ष्णेय, शिव चौहान, राजकुमार तिवारी, कपिल अग्रवाल, सुभाष जैन, विजय बघेल, जसवीर सिंह जस्सी, डीके शर्मा, रिंकी उपाध्याय, प्रिया जैन, सुनीत कुलश्रेष्ठ, अजहर उमरी, खाबर हाशमी, चंद्र प्रकाश, प्रभाकर, अमित जैन, दानिश उमरी, डॉक्टर यू. के .शर्मा, डॉक्टर एम.सी. शर्मा, कमल, हरिओम, हैदर अली, राघवेंद्र सिंह, पंकज वशिष्ठ, कामरान वारसी, हरिकांत शर्मा, भुवनेंद्र वार्ष्णेय, मनीष जैन आदि मौजूद रहे।