आगरा “मेरे राम” फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता: लगा मानो पृथ्वी लोक पर उतर आए हों सभी देवी-देवता

Press Release

प्रभु राम के चरित्र से छोटे बच्चों को प्रेरणा प्रदान करने के लिए जनकपुरी महोत्सव समिति ने आयोजित की “मेरे राम” फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता

आगरा। छोटे बच्चों को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम और माता जानकी के दिव्य चरित्र से प्रेरणा ग्रहण करने के लिए श्री जनकपुरी महोत्सव समिति द्वारा रविवार को शीतला माता मार्ग स्थित जतिन रिसोर्ट में मेरे राम फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
4 से 12 वर्ष तक के तीन आयु वर्गों में 70 प्रतिभागियों ने जब भगवान राम, माता सीता, राम भक्त हनुमान, माता शबरी, ब्रह्मर्षि नारद, गुरु वशिष्ठ, केवट और रावण सहित विभिन्न देवी- देवताओं और पौराणिक चरित्रों को मंच पर सजीव किया, तो यूँ लगा मानो धरती पर देवलोक उतर आया हो। पूरा सभागार जय श्रीराम के जयकारों से रह रह कर गूँजता रहा।

बच्चों ने मंगल भवन अमंगल हारी, धीरज धर्म मित्र अरु नारी, आपद काल परखिए चारी और जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी जैसी चौपाइयों का वाचन कर सबका दिल जीत लिया।

4 से 6 वर्ष के आयु वर्ग में धुन गुप्ता, अयांश चौधरी और वात्सल्य जौहरी, 7 से 9 वर्ष के आयु वर्ग में अवनी गुप्ता, नव्या गुप्ता और सानवी अग्रवाल, 10 से 12 वर्ष के आयु वर्ग में निर्भया वर्मा, अनन्या चौहान और ओमांश जौहरी को क्रमशः प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पर विजेता घोषित कर उपहार और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। सभी प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

श्रीमती मीनू सिरोही, हेमा मिश्रा, निशिराज, बबीता गुप्ता, रीना शर्मा और अंशिका अग्रवाल निर्णायक मंडल में शामिल रहीं।

जुगल श्रोत्रीय और प्रियंका चौधरी संयोजक रहे। स्टार किड्स प्री स्कूल का सहयोग रहा।

इससे पूर्व श्री जनकपुरी महोत्सव समिति के अध्यक्ष सुरेश चंद गर्ग (तपन ग्रुप) ने सिया राम भगवान की युगल छवि के समक्ष दीप जलाकर और उन पर माल्यार्पण करके समारोह का विधिवत शुभारंभ किया।

इस दौरान श्री जनकपुरी महोत्सव समिति के संयोजक भरत शर्मा, दिनेश नौहवार, मनोज अग्रवाल अछनेरा वाले, आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।