आगरा: विद्युत ट्रांसफार्मर पर केवल ठीक करते समय लाइनमैन को लगा करंट, गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव पार्वती पुरा में शटडाउन लेकर विद्युत ट्रांसफार्मर पर एक निजी नलकूप की विद्युत केबल ठीक करते समय करंट लगने से संविदा लाइनमैन झुलस कर पोल से नीचे गिर पड़ा। जिसे इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार रामनिवास उर्फ गुड्डू पुत्र फूल सिंह उम्र करीब 35 वर्ष निवासी गांव बिजौली बाह क्षेत्र के ही जरार विद्युत सब स्टेशन पर संविदा लाइनमैन का कार्य करता है। शुक्रवार को दोपहर बाद गांव पार्वती पुरा में एक निजी नलकूप स्वामी के नलकूप की विद्युत केवल खराब होने पर होने पर लाइनमैन रामनिवास ठीक करने के लिए गया था। सब स्टेशन से शटडाउन लेने के बाद लाइनमैन विद्युत ट्रांसफार्मर से खराब हुई नलकूप की विद्युत केवल ठीक करने के लिए जैसे ही पोल पर चढ़ा अचानक विद्युत लाइन सुचारू हो गई और विद्युत केबल में भीषण आग लग गई। जिससे लाइनमैन को करंट लग गया और झुलस कर पोल से नीचे गिर गया।

करंट लगने और झुलसने से घायल हुए युवक को पड़ा देख नलकूप स्वामी सहित अन्य ग्रामीण एकत्रित हो गए उन्होंने तत्काल आनन-फानन में गंभीर घायल लाइनमैन को इलाज के लिए सीएचसी केंद्र बाह में भर्ती कराया जहां से चिकित्सकों ने गंभीर घायल लाइनमैन को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर आगरा के लिए रेफर कर दिया। जहां घायल का इलाज जारी बताया गया है वही शट डाउन होने के बावजूद भी विद्युत सब स्टेशन से विद्युत लाइन कैसे सुचारू हुई इसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार