आगरा: वैलेंटाइन डे के विरोध में हिंदूवादी संगठन ने खोला मोर्चा, संत वेलेंटाइन के पुतले को फांसी पर चढ़ाया

स्थानीय समाचार

आगरा: वैलेंटाइन डे को लेकर उससे 1 दिन पूर्व ही हिंदूवादी संगठन राष्ट्रीय बजरंग दल ने वैलेंटाइन डे पर मनाए जाने के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राजा मंडी मार्केट में वैलेंटाइन का पुतला बनाकर उसका जुलूस निकाला और फिर उस पुतले को राजा मंडी चौराहे पर फांसी के फंदे पर लटका दिया। हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पाश्चात्य संस्कृति के चलते हिंदू संस्कृति धूमिल हो रही है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रेम के नाम पर अश्लीलता फैलाए जाने के नाम पर मनाए जाने वाले वैलेंटाइन डे पर्व को प्रेमी युगल नाम माना है और उनके बीच में दहशत बनी रहे इसको लेकर राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वैलेंटाइन के जनक संत वैलेंटाइन का पुतला बनाया और उसे पूरे राजा मंडी बाजार में घुमाने के बाद राजा मंडी चौराहे पर फांसी के फंदे पर लटका दिया। इस दृश्य को वहां मौजूद आम लोगों ने देखा वह भी सहम गए तो वहीं इस घटना से प्रेमी युगल में दहशत का माहौल है।

राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दो टूक शब्दों में कहा कि 14 फरवरी को लोग वैलेंटाइन डे मनाते हैं। इसके लिए कॉलेज जाने वाली लड़कियां कॉलेज का बहाना करके पार्कों में पहुंचती हैं और फिर प्रेम के नाम पर अश्लीलता शुरू होती है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पार्कों में जो भी लड़का लड़की एक साथ मिलेंगे, उनके खिलाफ संगठन के कार्यकर्ता अपने स्तर से निपटाने के साथ ही उनके परिजनों को बुलाकर प्रेमी युगल को सौंपेंगे, जिससे उनके अभिभावकों को भी पता चल सके कि वैलेंटाइन डे पर कॉलेज की कह कर लड़कियां कहां जाती हैं।

राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह इस समय पाश्चात्य संस्कृति को हिंदू संस्कृति पर हावी नहीं होने देंगे और ना ही युवाओं को पाश्चात्य संस्कृति की ओर मुड़ने देंगे। वैलेंटाइन डे के नाम पर अश्लीलता फैलाई जाती है अगर प्रेम को ही पूजना है तो प्रेमी युगल भगवान श्री कृष्ण का पूजन और वृंदावन जाकर पूजा अर्चना करें।