यूपी में नाइट कर्फ्यू अब सिर्फ रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक

City/ state Regional

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद धीरे-धीरे सभी व्यवस्थाएं पहले की तरह सुचारू रूप से चलने लगी हैं। स्कूल, जिम, रेस्टोरेंट, होटल और सिनेमा हाल खुलने के बाद गृह विभाग ने नाइट कर्फ्यू का समय 1 घंटा कम कर दिया है। अब इसका समय रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है।

रविवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में निर्देश दिए हैं। इससे पहले नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू था। इसके साथ ही सरकार ने कक्षा एक से 12वीं तक सभी स्कूलों को भी खोलने के आदेश दिया था।

14 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

14 फरवरी से उत्तर प्रदेश में सारे स्कूल खुल जाएंगे। इसमें नर्सरी से लेकर 12वीं क्लास तक सभी कक्षाएं पूर्व की तरह संचालित की जाएंगी। यूपी में स्कूल खोलने से जुड़ा आदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने जारी किया था। हालांकि इस दौरान सभी स्कूलों को कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा। इससे पहले 7 फरवरी से 9वीं और इससे ऊपर की कक्षाओं के ऑफलाइन संचालन की अनुमति दी गई थी। अब कक्षा 8 तक के बच्चे भी कैंपस जा सकेंगे।

यूपी में 15 हजार से अधिक सक्रिय मरीज यूपी में शनिवार को 1,776 नए कोरोना के मामले सामने आए थे। जबकि राज्य में दस लोगों की मौत हुई। प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान 3,101 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए। अब राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 20,18,074 हो गई है। जबकि अब तक कुल 23,391 कोरोना संक्रमितों की मौत पूरे कोरोना काल के दौरान राज्य में हुई है।

वहीं राज्य में अब भी 15,276 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। राज्य में सबसे कम एक्टिव मरीज कासगंज में हैं। यहां कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 15 है।

-एजेंसियां