राजस्थान: धर्म छिपाकर मुस्‍लिम युवती ने जैन युवक से की शादी, फिर करने लगी ब्‍लैकमेल

City/ state Regional

राजस्थान के उदयपुर शहर के भूपालपुरा थाने में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवती के खिलाफ धर्म छिपाकर जैन युवक से शादी करने और उसके बाद युवक को ब्लैकमेल करने का आरोप लगा है। यही नहीं, एक करोड़ रुपए मांगने का मामला सामने आया हैं। पुलिस थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार छीतरमल जैन ने थाने में रिपोर्ट दी कि उसके बेटे अभिनव जैन की शादी श्रद्धा नाम की महिला से हुई, लेकिन बाद में पता चला कि वह मुस्लिम है और उसका नाम सरताज और पिता सलीम खान हैं। शादी के कुछ दिनों बाद से श्रद्धा (सरताज) उसे परेशान करने लगी और उसके खिलाफ महिला थाने में परिवाद दे दिया। हांलाकि समझाइश के बाद उसने परिवाद वापस ले ली, लेकिन बाद में ब्लैकमेल करने लगी।

ब्लैकमेल कर मांगे एक करोड़ रुपए

भूपालपुरा थानाधिकारी भवानी सिंह राजावत ने बताया कि छीतरमल जैन की और से दी गई रिपोर्ट दी गई है। इसके अनुसार उसके बेटे अभिनव जैन की पत्नी श्रद्धा (सरताज) ब्लैकमेल कर एक करोड़ रुपए की मांग कर रही है। इससे पहले भी श्रद्धा ने महिला थाने में परिवाद दिया, जिसमें उसे परेशान करने का आरोप लगाया। हालांकि बातचीत और समझौते पर उसने परिवाद वापस ले लिया था।

2021 में अभिनव और श्रद्धा (सरताज) की शादी

अभिनव और श्रद्धा (सरताज) शादी 18 जुलाई 2021 को हुई थी। श्रद्धा का असली नाम सरताज खान है यह बात अभिनव को कुछ समय बाद पता चली। इससे पहले शादी के 20-25 दिन के बाद श्रद्धा ने गाली-गलौज कर पति और घर वालों को परेशान करना शुरू कर दिया। इसके बाद छीतरमल जैन ने बेटे-बहू को अलग कर दिया। कुछ समय बाद अभिनव नौकरी के सिलसिले में अहमदाबाद चला गया। इसके बाद यह बात सामने आयी कि श्रद्धा का असली नाम सरताज है। इसके बाद भूपालपुरा थाने में मामला दर्ज करवाया गया।

भूपालपुरा थाना पुलिस जुटी जांच में

भूपालपुरा थानाधिकारी भवानी सिंह राजावत ने बताया कि छीतरमल जैन की और से दी गई रिपोर्ट के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी हैं। इसमें अभिनव जैन की पत्नी श्रद्धा (सरताज) के बयान दर्ज किए जाएंगे। साथ ही परिजनों से भी पूछताछ की जाएगी।

-एजेंसियां