आगरा: विद्युत तार टूटा, चिंगारी से गेहूं के खेतों में लगी आग, किसानों की 12 बीघा फसल जली

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के थाना जैतपुर क्षेत्र के अंतर्गत गांव गढीरमपुरा-पहाड़पुरा के पास विद्युत लाइन के तार खेतों में टूटकर गिरने उठी चिंगारी से गेहूं की 12 बीघा फसल जलकर किसानों की जलकर राख हो गई।सूचना पर दमकल गाड़ी के साथ पहुंचे फायर बिग्रेड कर्मियों ने आग पर बमुश्किल काबू पाया।

जानकारी के अनुसार रविवार को जैतपुर ब्लॉक क्षेत्र के गांव गढी रमपुरा एवं पहाड़पुरा बीच किसानों के खेतों के ऊपर से गुजरी विद्युत हाईटेंशन लाइन के तारों में तेज हवा के साथ अचानक फॉल्ट हुआ और तार टूट कर गेहूं के खेतों में गिर गया। उठी चिंगारी से गेहूं की फसल में भीषण आग लग गई। जिससे आग तेज हवा के साथ अन्य किसानों के खेतों तक बढ़ने लगी जिसे लेकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। और आग को एकत्रित ग्रामीणों ने बुझाना शुरू किया। मगर आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

वही सूचना पर दमकल गाड़ी के साथ फायर बिग्रेड कर्मी मौके पर पहुंचे। और पाइप लाइन बिछाकर ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया। तब तक किसान दाताराम निवासी गढी रमपुरा की करीब 7 बीघा और एवं राधेश्याम एवं रामबाबू पहाड़पुरा की करीब 5 बीघा फसल जलकर राख हो गई।

वही किसानों की खेतों में आग के कारण भारी नुकसान की हुआ है। जिससे किसान दाने-दाने को मोहताज होंगे। जिसे लेकर किसानों ने प्रशासन से नुकसान का आकलन कर मुआवजे की गुहार लगाई है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार