आगरा: केरल नही जाना था तो छात्र ने रचा अपनी ही किडनैपिंग का ड्रामा

स्थानीय समाचार

आगरा: शहर में एक 11वीं कक्षा के छात्र ने अपनी ही किडनैपिंग का ड्रामा रच दिया। परिवार एटा का रहने वाला था। बेटे के अचानक गायब और मोबाइल स्विच ऑफ होने के बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। मोबाइल लोकेशन और फेसबुक अकाउंट पर सामने आए दोस्तों की मदद से पुलिस ने छात्र को खोज निकाला।

इसके बाद मामला सामने आया कि परिवार ने एक फंक्शन के लिए छात्र को केरल भेजना था। इसलिए उसे बस में बैठाया गया। बस से आगरा तक आने के बाद छात्र को कैंट रेलवे स्टेशन से केरल के लिए ट्रेन पकड़नी थी। मंगलवार की शाम को छात्र ने घरवालों को फोन करके बताया कि वह टेढ़ी बगिया इलाके में बस से उतर गया है। इसके कुछ देर बाद ही उसके मोबाइल फोन से परिवार के पास एक मैसेज पहुंचा कि टेढ़ी बगिया पर ईको कार सवार जबरन अपने साथ कहीं लेकर जा रहे हैं। लगता है कि किडनैप हुआ है। इसके बाद उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।

बेटे के अपहरण की सूचना पर परिजनों ने ट्रांस यमुना आकर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से मोबाइल लोकेशन देखी। उसके फेसबुक अकाउंट को देखा गया। सामने आया कि उसने अपने फेसबुक मित्र को मैसेज किया था। उसे बताया कि वह घर से नाराज होकर आ गया है। छात्र रात में ताजगंज निवासी फेसबुक मित्र के यहां रुका। पुलिस ताजगंज मित्र के यहां पहुंची। उसने बताया कि छात्र सुबह ही अलीगढ़ के लिए निकल गया है।

पुलिस को उसके मोबाइल की लोकेशन भी अलीगढ़ में मिली। टीम परिजनों के साथ वहां रवाना हो गई। छात्र को अलीगढ़ बाईपास मार्ग पर बरामद कर लिया। प्रभारी निरीक्षक ट्रांस यमुना अवधेश कुमार गौतम ने बताया कि छात्र गांव में रहना चाहता था। उसके घरवाले उसे केरल भेजना चाहते थे। उसने परिवारीजनों से नाराज होकर अपहरण का मैसेज किया था।