आगरा: दो माह से नहीं मिला वेतन, संविदा कर्मियों ने किया धरना प्रदर्शन

Press Release

आगरा जनपद के बाह कस्बा के विद्युत वितरण खंड कार्यालय पर बाह डिवीजन के सभी विद्युत उप केंद्रों पर तैनात संविदा कर्मियों ने 2 माह से वेतन नहीं मिलने को लेकर धरना प्रदर्शन किया। विद्युत खंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर जल्द वेतन दिए जाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार दक्षिणांचल विद्युत वितरण खंड बाह के करीब 18 उपकेंद्रों पर तैनात समस्त संविदा कर्मियों का मार्च और अप्रैल माह का वेतन नही दिए जाने को लेकर परेशान विद्युत संविदा कर्मियों ने शुक्रवार को कस्बा बाह के वितरण खंड कार्यालय के सामने एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन निविदा कर्मचारी संघ के खंडीय अध्यक्ष दिनेश परिहार के नेतृत्व में किया गया और रुके हुए वेतन की जल्द दिए जाने की मांग की गई।

खंडी अध्यक्ष दिनेश परिहार ने कहा वेतन नहीं मिलने से संविदा कर्मियों की आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है। फिर भी वह विद्युत विभाग का काम कर रहे हैं लेकिन समय पर उनको वेतन नही मिल पाता है। जबकि प्रबंध निदेशक आगरा के आदेशानुसार सभी विद्युत खंड कार्यालयों में यह आदेश दिया गया है की संविदा कर्मियों को नियत हर माह की 7 तारीख तक वेतन उपलब्ध करा दिया जाये। लेकिन बाह डिवीजन विद्युत केंद्रों पर तैनात संविदा कर्मियों को मार्च,अप्रैल माह के पूर्ण हो जाने के बावजूद भी वेतन नहीं मिला है। जल्दी ही सभी संविदा कर्मियों को वेतन उपलब्ध कराया जाए नहीं तो सभी संविदा कर्मी अनिश्चितकालीन धरना के लिए बाध्य होंगे। और क्षेत्र में होने वाली विद्युत समस्या के लिए विभाग अधिकारी खुद जिम्मेदार होंगे।

इस दौरान सभी संविदा कर्मियों ने विद्युत खंड अधिकारी बाह को ज्ञापन सौंपकर वेतन की मांग की है। इस दौरान धरना प्रदर्शन करने वालों में दिनेश परिहार,दुर्गेश पचौरी, दीपू शर्मा ,संदीप भदोरिया, संदीप सिंह, पप्पू मिश्रा, माधव सिंह, राधे यादव, वकील साहब ,आदि कई संविदा कर्मी मौजूद रहे।

-up18 News

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.