आगरा: गरीबों के हक के राशन को डकार रहा दबंग कोटेदार, खुली गुंडई दिखा राशन कार्ड धारक के साथ की अभद्रता, ऑडियो वायरल

Crime

आगरा। थाना बरहन क्षेत्र के खेड़ी अणु गांव का सस्ता गल्ला राशन कोटेदार पर राशन कार्ड होल्डरों के साथ खुली गुंडई करने का आरोप लगा है। इतना ही नहीं कोटेदार से राशन की जानकारी मांगने पर जातिसूचित गंदी गंदी गालियां दी जा रही हैं। एक दलित राशन कार्ड धारक को ऐसे ही गाली देने का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आरोप है कि राशन कोटेदार पिछले कई महीनों से राशन कार्ड धारकों को राशन नहीं दे रहा है। वह राशन की कालाबाज़ारी करता है।

बताते चलें तहसील एत्मादपुर क्षेत्र के खेड़ी अणु में रेशमबति के नाम से सस्ता गल्ला का कोटा है जिसका संचालन उसका पति कुंवरपाल सिंह एवं उसका बेटा जीतू ठाकुर करते हैं। आरोप है कि कोटेदार अपनी मनमानी के चलते राशन कार्ड होल्डरों से बॉयोमेट्रिक मशीन पर उनका अंगूठा लगवा लेता है और उनको राशन नहीं देता है। बायोमैट्रिक मशीन पर अगूंठा लगवाकर, उनकी बॉयोमेट्रिक नहीं हुई का झांसा देकर गरीबों को वहां से भगा देता है। दबंग कोटेदार इसी तरह महीनों से गरीबों के हक के राशन को डकार रहा है।

जाति सूचक गलियों के मामले क्षेत्राधिकारी रवि कुमार जाति सूचक गली देने वाले के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कह रहे है। वहीं इस मामले में उप जिलाधिकारी अंजनी कुमार सिंह का कहना है जिस व्यक्ति को जातिसूचक गालियां दी गई है तो ये एक दंडनीय अपराध है और उस व्यक्ति के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी। अब देखना ये होगा कि गरीबों के पेट पर डांका डालने वाले के दबंग राशन कोटेदार के खिलाफ क्या कार्यवाही होती है ।