आगरा: ‘सीएम योगी जी बहुत गर्मी होने लगी है, अब छुट्टी करा दीजिए’, छोटे-छोटे स्कूली बच्चों ने लगाई गुहार

स्थानीय समाचार

आगरा: ‘सीएम योगी जी बहुत गर्मी होने लगी है, अब छुट्टी करा दीजिए’ यह शब्द आजकल उन छोटे छोटे बच्चों के मुख से निकल रहे हैं जो स्कूल जा रहे हैं। स्कूल जाते वक्त तो सब ठीक ठाक रहता है लेकिन जैसे ही दोपहर के 12, 1 या फिर 1:30 बजे बच्चों की छुट्टी होती है उसके बाद सब कुछ बदल जाता है। दोपहर के समय बच्चे हाय गर्मी और गर्मी से कराहते हुए नजर आते हैं। अब यह बच्चे खुद सीएम योगी से गुहार लगा रहे हैं कि ‘सीएम योगी जी छुट्टी करा दीजिए यह गर्मी सहन नहीं होती।’

ताज नगरी में गर्मी का पारा प्रतिदिन बढ़ता चला जा रहा है। भीषण गर्मी के कारण मनुष्य के साथ-साथ पशु पक्षी भी परेशान नजर आ रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कतें तो छोटे-छोटे स्कूली बच्चों को आ रही हैं। इस भीषण गर्मी में स्कूल से वापस लौटने के दौरान बच्चों की स्थिति भी दयनीय हो जाती है। बच्चों को इस भीषण गर्मी और धूप से बचाने का प्रयास तो किया जा रहा है लेकिन वह भी नाकाफी नजर आते हैं।

अप्रैल में ही टूट रहे गरमी के रिकॉर्ड:-

सुबह जैसे-जैसे समय बीतता है सूरज से गर्मी बरसने लगती है। 12:00 बजे तक तो ऐसा लगता है जैसे आग के गोले बरस रहे हों। ऐसे में जब स्कूली बच्चों की छुट्टी होती है तो बच्चे भी उस हाय गर्मी करते हुए नजर आते हैं। अपने बच्चों को लेने के लिए आने वाले अभिभावकों का कहना था कि इस भीषण गर्मी ने सभी को रुला कर रख दिया है। बच्चे स्कूल से बाहर निकलते ही हलकान होने लगते हैं। बच्चों को घर ले जाते वक्त स्कूल के गेट पर ही पहले शीतल पेयजल या फिर जूस पिलाते हैं उसके बाद घर ले जाते हैं जिससे बच्चों के अंदर पानी की कमी न हो और बच्चों को कुछ तपिश कम लगे।

बच्चे करने लगे छुट्टी की मांग

लगातार बढ़ती जा रही भीषण गर्मी ने बच्चों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। बच्चे भी अब सीएम योगी और पीएम मोदी से स्कूलों की छुट्टी की मांग करने लगे हैं जिससे वह इस भीषण गर्मी से बच सकें। बच्चों का कहना है कि सुबह लगभग 10 बजे तक की गर्मी तो बहुत झेल लेते हैं लेकिन उसके बाद उनसे गर्मी नहीं झेल पाते।