आगरा: सीडीओ ने किया स्मार्ट क्लास का उदघाटन, कहा- शिक्षक ईमानदारी से अपनी ड्यूटी करें

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र में स्मार्ट क्लास का उदघाटन करने पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी ए मणिकंडन ने आयोजित सभा मे शिक्षक समुदाय को पढाई पर जोर देने व नियमित समय से विद्यालय आने को कहा ।

आप लोग गुरु हैं। यह बहुत सम्मान का पद है। आपको अपनी ड्यूटी के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है। सभी अध्यापक प्रतिदिन व समय से विद्यालय पहुंचे, हमने 5 मार्च को आकस्मिक निरीक्षण कराया था उसमें जनपद में 508 शिक्षक गैर हाजिर मिले थे। सबका वेतन काटा जा रहा है। यदि आप ईमानदारी से अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे तो हम भी आपकी हर एक वेतन आदि सम्बन्धी समस्या को हल करेंगे। ये कहना था मुख्य विकास अधिकारी आगरा ए मणिकंडन का बुधवार को ब्लॉक पिनाहट के गांव पापरी नागर स्थितकम्पोजिट विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे पहूचे।

इस दौरान उन्होने न्याय पंचायत बरेंडा के 20 विद्यालयों में स्मार्ट क्लासों का उद्घाटन किया।इस दौरान मंच से कभी अध्यापकों को डांटा तो कभी दुलारा भी। अभिभावक की तरह ड्यूटी के प्रति सख्ती बरतते नजर आए तो अच्छे कार्यों के लिए बधाई भी दी।

उन्होंने स्मार्ट क्लास आरम्भ करने के लिए खण्ड शिक्षा अधिकारी व शिक्षकों की सराहना भी की। साथ ही वर्तमान सत्र के अंत तक सभी परिषदीय छात्रों को बैठने के लिए फर्नीचर की व्यवस्था करने की प्रतिबद्धता जताई।

इससे पहले उन्होंने माँ सरस्वती की मूर्ति के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन व माल्यार्पण कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की। विशिष्ट अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार ने कहा कि काफी पिछड़े विकास खण्ड में सबसे पहले स्मार्ट क्लासें आरम्भ हो रही हैं यह गर्व का विषय है। उन्होंने भी सी डी ओ साहब से इत्तेफाक रखते हुए शिक्षकों को ड्यूटी के प्रति सजग रहने की बात कही।

डायट प्राचार्य धीरेंद्र कुमार ने शैक्षिक गुणवत्ता बढ़ाने के विभिन्न तरीके काफी सहजता के साथ शिक्षकों के समक्ष रखे और डायट स्तर की समस्या का त्वरित निस्तारण करने की बात कही। बी डी ओ पिनाहट नवीन कुमार ने कायाकल्प अभियान में जहां भी कार्य शेष हैं उनको शीघ्र पूर्ण कराने व शिक्षा विभाग को समुचित सहयोग करने का वादा किया।
खण्ड शिक्षा अधिकारी जितेंद्र कुमार गोंड ने कार्यक्रम की रूपरेखा विस्तार से समझाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता डायट प्राचार्य ने व संचालन नारायण हरी यादव ने किया।

इस अवसर पर डायट प्रवक्ता मनोज कुमार,डी सी कुलदीप तिवारी,पुष्पेंद्र सिंह, भूपेंद्र सिंह, नरेश कुमार, सन्तोष कुमारी, अलका शर्मा,रेनू, सरोज, पिंकी,इंद्र कुमार चंदानी,ताराचंद, सतीश, राजीव कौसिक,शिवकुमार तोमर,लक्ष्मण सिंह, सुरेंद्र गुर्जर, दिग्विजय पचौरी, पंकज पाल, सौरभ शर्मा, अमित जयंत, विमल शर्मा, गजेंद्र राजपूत, हरेंद्र, अरविंद, पुनीत,आदि अध्यापक उपस्थित रहे।

रिपोर्टर- नीरज परिहार