आगरा: ऑटो चालक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, पर्यटक का छूटा नगदी से भरा बैग पुलिस को दिया, लाखों की नगदी सुरक्षित

स्थानीय समाचार

आगरा: ताजनगरी के एक ऑटो चालक ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। पर्यटक का नगदी से भरा बैग ऑटो में छूट गया तो ऑटो चालक ने उस बैग को जीआरपी आगरा कैंट प्रीपेड बूथ पर जमा करा दिया। जीआरपी के जवानों ने जब उस बैग की तलाशी ली तो उस बैग में लाखों की नगदी और कपड़े निकले लेकिन यह बैग किस पर्यटक का था इसका कोई भी साक्ष्य नहीं मिला जिसके बाद जीआरपी ने बैग को अपने कब्जे में ले लिया।

रामबाग से बिठाया था पर्यटक को

ऑटो चालक मुन्ना ने बताया कि पर्यटक को उसने रामबाग से बैठाया था। रामबाग से उसे आगरा कैंट स्टेशन छोड़ना था। स्टेशन से उसे ट्रैन पकड़नी थी। वह पर्यटक को रामबाग से आगरा कैंट स्टेशन लेकर आए और उन्होंने उस पर्यटक को कैंट पर उतार दिया लेकिन उस पर्यटक का बैग ऑटो में ही छूट गया। इसकी जानकारी उसे भी घंटों बाद हुई जब उसने किसी दूसरी सवारी को छोड़ा। दूसरे यात्रियों से पूछने पर पता चला कि यह बैग उनका नहीं है तो उसे समझ में आया यह पर्यटक का बैग छूट गया है और वह तुरंत आगरा कैंट स्टेशन आया। स्टेशन पर पर्यटक को देखा लेकिन पर्यटक के न मिलने पर उस बैग को आगरा कैंट स्टेशन परिसर में बने जीआरपी प्रीपेड बूथ पर जमा करा दिया।

बैग से निकले ₹1.40 लाख नगद

जीआरपी प्रीपेड बूथ पर जब जीआरपी ने बैग की तलाशी ली तो उस बैंक से ₹1 लाख 40 हज़ार नगद निकले। जीआरपी ने ऑटो चालक की ईमानदारी की सराहना की साथ ही ऐसे ही कार्य करने के लिए प्रेरित भी किया। जीआरपी ने बैग की तलाशी ली लेकिन यह बैग किस पर्यटक का था उससे संबंधित बैग में कुछ भी नहीं मिला। इसके चलते जीआरपी ने इस बैग को जीआरपी थाने में जमा करा दिया।