हिंसा के बाद हरियाणा के नूंह में अब पूरी तरह सन्नाटा, अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

Regional

4 लोगों की मौत

नूंह हिंसा में अबक 4 लोगों की मौत की खबर सामने आ चुकी है और 30 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। कुछ लोगों को सोमवार को झड़प के समय पुलिस ने काबू में भी किया है। पुलिस का अतिरिक्त पुलिस बल नूंह जिला में पहुंच चुका है। रैपिड एक्शन फोर्स के जवान शहर में लगातार गश्त कर रहे हैं। हरियाणा पुलिस के जवान भी पूरी तरह से अलर्ट हैं। तकरीबन 1800-2000 जवान हालात पर काबू पाने के लिए जुटे हुए हैं।

जली हुई गाड़ियों को जिला प्रशासन ने हटवा दिया

गुरुग्राम–अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग से भले ही जली हुई गाड़ियों को जिला प्रशासन ने हटवा दिया हो, लेकिन अभी भी तस्वीरें गवाही दे रही हैं कि सोमवार को शोभा यात्रा के दौरान तस्वीरें डराने वाली थीं। शहर में चारों तरफ सन्नाटा दिखाई दे रहा है। इलाके के लोग फिर से पुराने भाईचारे को बहाल करने के लिए कोशिश में जुटे हैं तो जिला प्रशासन ने भी 11 बजे एक बैठक बुलाई है जिसमें दोनों समुदाय के लोगों को बुलाया गया है।

शांति बनाए रखने की अपील

हालांकि देर रात भी उपायुक्त प्रशांत पवार तथा नरेंद्र सिंह बिजारनिया आईपीएस ने इलाके के गणमान्य लोगों के साथ बैठक की थी और प्रशासन का सहयोग करने के साथ-साथ इलाके में शांति बहाल करने में मदद की अपील की थी। लोगों ने भी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को भरोसा दिलाया है कि जो सदियों पुराना भाईचारा है उसे बहाल करने में वह अपनी तरफ से जी तोड़ कोशिश करेंगे।

आगजनी करने वालों की पुलिस कर रही पहचान

पुलिस प्रशासन अब उन लोगों को सबक सिखाने सबक सिखाने में जुट गया है जिनकी वजह से यह सारा बवाल खड़ा हुआ है। शोभा यात्रा पर पथराव करने तथा आगजनी करने वालों की पहचान की जा रही है। नौबत यहां तक पहुंचाने वाले लोगों पर भी सख्ती का डंडा जल्द सकता है। पूरे जिले के अलग-अलग खंडों में डयूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है।

Compiled: up18 News