कंझावला कांड के बाद दिल्‍ली पुलिस ने पुलिसकर्मियों को लेकर उठाया बड़ा कदम

Regional

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार रोहिणी ज़िले के डीसीपी गुरइक़बाल सिंह सिद्धू ने अपने मातहतों को भेजे संदेश में कहा है कि रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक की ड्यूटी के दौरान ‘सभी थानों के थाना प्रभारी (एसएचओ), एडिशनल और इंस्पेक्टर ब्रैवो इलाक़े में गश्त करेंगे और अपना लाइव लोकेशन साझा करेंगे.’
इस संदेश में डीसीपी ने पुलिसकर्मियों से तीन चीज़ों पर ज़ोर देने का आदेश दिया है- पेट्रोलिंग, लोकेशन शेयरिंग और थाने पर मौजूद रहना.

इसके अलावा डीसीपी ने आदेश दिया है कि उनकी अनुमति के बिना कोई भी पुलिस कर्मी थाने से बाहर नहीं जा सकता.

क्या है पूरा मामला?

31 दिसंबर की रात उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाक़े में संदिग्ध परिस्थितियों में 20 वर्षीय युवती अंजलि की दर्दनाक मौत हो गई थी.

घटना के बाद दिल्ली पुलिस की प्रतिक्रिया और शुरुआती जांच पर गंभीर सवाल उठे.

पुलिस के मुताबिक़ स्कूटी सवार युवती सुल्तानपुरी के कृष्णा विहार इलाक़े में हादसे का शिकार हुई थी. उसकी बॉडी गाड़ी में फंस गई थी और शव क़रीब 14 किलोमीटर दूर कंझावला थाने के जौंता गांव में मिला था.

घटना की जानकारी सार्वजनिक होने के कुछ घंटे बाद ही दिल्ली पुलिस ने अधिकारिक बयान में इसे हादसा बताया था और कार में सवार पांच लोगों की गिरफ़्तारी की जानकारी दी थी.

इन सभी पर ग़ैर-इरादतन हत्या का मुक़दमा दर्ज किया गया है. बाद में पुलिस ने बताया कि इस मामले में पांच नहीं सात अभियुक्त हैं.

Compiled: up18 News