रूस के हमला कर देने के बाद मथुरा का एक परिवार हुआ चिंतित, बेटी यूक्रेन में फंसी

Regional

मथुरा: भारतीय समयानुसार गुरुवार की सुबह यूक्रेन पर रूस ने हमला शुरू कर दिया। इस हमले से एक परिवार पूरी तरह से दहल गया है और डरा हुआ है। क्योंकि इस परिवार की बेटी यूक्रेन में फंसी हुई है। परिजनों के अनुसार छात्रा यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई करने गई है। छात्रा के परिजन इस पूरे मामले को लेकर नजर बनाए हुए हैं और टीवी चैनलों के माध्यम से अपडेट भी ले रहे हैं। इस बीच छात्रा के परिजनों ने सरकार से भारतीय छात्र-छात्राओं को सुरक्षित वापस लाने की मांग की है।

कोसीकलां के आर्य नगर निवासी करन सिंह एडवोकेट की पुत्री याशिका सिंह यूक्रेन के एक विश्वविद्यालय में एमबीबीएस कर रही है। दिसंबर 2021 में आगरा, दिल्ली, रोहतक के अपने साथियों के साथ यूक्रेन के खारखिब शहर गई थी। तब हालात सामान्य थे लेकिन दो महीने बाद ही वहां अचानक हालात बदल गए हैं। रूस ने यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई के आदेश दे दिए।

हमले की खबर सुन हुए चिंतित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी सेना ने भारतीय समयानुसार गुरुवार की सुबह यूक्रेन पर हमला कर दिया। टीवी पर यह खबर आते ही याशिका का परिवार बेचैन हो उठा। परिजन छात्रा की सुरक्षा को लेकर बेहद चितिंत हैं। वह व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से उससे संपर्क बनाए हुए हैं। परिजनों ने भारत सरकार से छात्रा समेत सभी भारतीयों को सुरक्षित वापस लाने की मांग की है।

26 फरवरी को आना था दिल्ली

याशिका सिंह के पिता करण सिंह ने बताया कि याशिका का फ्लाइट का टिकट हो गया है। 26 फरवरी को उसे दिल्ली आना है। इस बीच युद्ध छिड़ने और एयरस्पेस बंद होने से परिवार की चिंता बढ़ गई। वह लगातार व्हाट्सएप कॉल से संपर्क बनाए हुए हैं।

-एजेंसी