अफगानिस्तान: काबुल के ‘चाइनीज’ होटल में धमाका, गोलीबारी भी जारी

INTERNATIONAL

इस बिल्डिंग में कुछ विदेशी लोग ठहरे हुए हैं। यह बात अभी तक स्पष्‍ट नहीं हुई है कि गोलीबारी में कोई हताहत हुआ है या नहीं। जानकारी के मुताबिक इस होटल को चाइनीज होटल कहा जाता है क्योंकि यहां वरिष्ठ चीनी अधिकारी अक्सर आते-जाते रहते हैं।

स्थानीय मीडिया हाउस टोलो न्यूज़ के मुताबिक सुरक्षा के लिए जवान घटना स्थल पर पहुंच गए हैं और घटना स्थल की ओर जाने वाले रास्तों को ब्लॉक कर दिया गया है।

काबुल के शहर-ए-नौ क्षेत्र के निवासियों के मुताबिक एक जोरदार धमाके के बाद लगातार गोलीबारी हो रही है। इस मामले पर अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। इलाके के निवासियों ने कहा कि हमला एक ऐसी इमारत पर किया गया जहां आमतौर पर चीनी और अन्य विदेशी रहते हैं।

हाल ही में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने अफगानिस्तान में किए कई हमले

बता दें कि काबुल में चीनी दूतावास ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। हाल के महीनों में अफगानिस्तान में कई बमबारी और गोलीबारी हुई है, जिनमें से कुछ का दावा यह हमले इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के द्वारा किए गए। अगस्त 2021 में अमेरिकी नेतृत्व वाली विदेशी सेना के हटने के बाद सत्ता पर कब्जा करने वाले इस्लामिक तालिबान ने कहा है कि उनका ध्यान देश में कानून-व्यवस्था मजबूत करने पर है।

Compiled: up18 News