आगरा: राजकीय चर्म संस्थान में ऑनलाइन काउंसिलिंग प्रक्रिया द्वारा प्रवेश

Career/Jobs

खेरागढ / आगरा। राजकीय चर्म संस्थान के डॉ. एसएच अब्बास ने अवगत कराया है कि सत्र 2022-23 में प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष लेटरल एंट्री के माध्यम से आनलाइन काउंसिलिंग प्रक्रिया द्वारा प्रवेश की कार्यवाही की जा रही है, जिसके पाँच चरण पूर्ण हो चुके हैं।

पाँच चरणों की समाप्ति के उपरान्त राजकीय संस्थाओं के कतिपय पाठ्यक्रमों में लगभग 30 प्रतिशत सीटें रिक्त रह गयी है, जिसमें विभिन्न पाठ्यक्रमों यथा- कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजी. के 07, कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजी. (लेटर एण्ट्री) के 01, लेदर टेक्नोलोजी (ट्रेनिंग) के 67 तथा लेदर टेक्नोलोजी (सी.ए.एस.डी.) के 38 रिक्त सीटों पर इच्छुक अभ्यर्थियों को प्रवेश देते हुये भरा जाना है।

उन्होंने बताया है कि संस्था में रिक्त सीटों के लिये केवल प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थी ही प्रवेश के पात्र हैं, परन्तु अनुदानित, पी०पी०पी० एवं निजी क्षेत्र की संस्थाओं में प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित न होने वाले प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी भी आवेदन कर प्रवेश ले सकते हैं।

संस्था एवं पाठ्यक्रमों का विवरण परिषद की वेबसाइट ूूण्रममबनचण्दपबण्पद पर जन सामान्य के लिये सूचनार्थ उपलब्ध है। काउसिलिंग शिड्यूल, काउंसिलिंग के निर्देश एवं सूचना विवरणिका इत्यादि आवश्यक अभिलेख भी वेबसाइट से प्राप्त किये जा सकते हैं।

-संवाददाता- सलीम शेरवानी