अब उत्तराखंड के तीर्थ जागेश्वर धाम और बद्रीनाथ पहुंचे अभिनेता अक्षय कुमार

Entertainment

बता दें कि जागेश्वर धाम को 12 ज्योतिर्लिंगों में से आठवां ज्योतिर्लिंग माना जाता है। यह अल्मोड़ा से तकरीबन 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। जहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। रविवार की सुबह 6:30 बजे बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भी बाबा के दर्शन करने विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में पहुंचे। जहां से उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

जागेश्वर धाम के दर्शन करने के बाद अक्षय कुमार ने कहा कि जागेश्वर धाम अलौकिक है। हर-हर महादेव के जयकारे लगाते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को यूं ही देवभूमि नहीं कहा जाता। इसके बाद अक्षय कुमार यहां बद्रीनाथ धाम के दर्शन करने पहुंचे। जहां उन्होंने बद्रीनाथ की पूजा-अर्चना की।

गौरतलब है कि अक्षय कुमार पिछले कई दिनों से उत्तराखंड में हैं। इससे पहले वह बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंचे थे। दरअसल, एक्टर अपनी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग के लिए इन दिनों उत्तराखंड आए हुए हैं। जहां वह शूटिंग के बीच बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने पहुंचे हैं।

इस दौरान एक्टर ने जागेश्वर धाम में बनने वाले मास्टर प्लान को भी देखा और जागेश्वर धाम की प्रबंधक ज्योत्सना पंत और मंदिर समिति के लोगों के द्वारा अक्षय कुमार को जागेश्वर धाम का चित्र भी भेंट किया गया। जिसके बाद वह हेलीकॉप्टर में बैठकर बद्रीनाथ के लिए रवाना हो गए।

Compiled: up18 News