आगरा: नेता जी की टाल से हटाया गया कब्जा, कोर्ट के आदेश पर हुई कार्यवाई

Local News

आगरा: रकाबगंज थाना क्षेत्र में नेता जी की टाल पर शुक्रवार को हंगामा हो गया। जमीन खाली कराने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा। इस कारण पहले से ही मौजूद किरायेदारों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने पुलिस का विरोध करना शुरू कर दिया लेकिन जब किरायेदारों को कोर्ट का आदेश दिखाया और पुलिस ने सख्ती की तो सभी बैकफुट पर आ गए। तब पुलिस ने जमीन को खाली कराना शुरू कर दिया।

कोर्ट में चल रहा था विवाद

नेताजी की टाल की जमीन श्री 1008 दिगंबर जैन मंदिर छीपीटोला ट्रस्ट की बताई गई है। ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने बताया कि इस जमीन पर पुराने किराएदार बसे थे। किरायेदारों को जमीन खाली कराने के निर्देश दिए गए थे। उन्होंने जमीन को खाली करने से मना कर दिया। विवाद के तूल पकड़ने पर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया। तब मुकदमा दायर किया। कोर्ट ने इस जमीन का फैसला ट्रस्ट के पक्ष में दिया। उसके बाद शुक्रवार को पुलिस कोर्ट के आदेश पर ही इस जमीन को खाली करा रही है।

40 साल से था विवाद

ट्रस्ट के अध्यक्ष ने बताया कि 40 साल से विवाद चल रहा था। मामला कोर्ट में विचाराधीन थां इसीलिए इस जमीन पर वह कब्जा नहीं ले पा रहे थे। आज कोर्ट के आदेश पर इस जमीन को खाली कराया जा रहा है। लगभग 3000 गज जमीन थी, जिस पर लगभग 12 से 15 लोग किराएदार थे। वे अपनी व्यवसायिक गतिविधियां संचालित कर रहे थे।

मंदिर के काम आएगी अब यह जमीन

ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने बताया कि अब यह जमीन खाली हो रही है और इस जमीन को मंदिर के कार्यों में लिया जाएगा। पदाधिकारी ही फैसला लेंगे कि इस जमीन पर मुख्य रूप से क्या होगा लेकिन 40 साल बाद के जीत जाने से ट्रस्ट के पदाधिकारी उत्साहित हैं।

-एजेंसी

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.