फिल्म निर्माता प्रकाश झा का बड़ा बयान, कहा- बॉलीवुड एक्टर्स को नहीं आती एक्टिंग

Entertainment

बॉलीवुड वर्सेज साउथ को लेकर छिड़ी बहस के बीच फिल्म निर्माता प्रकाश झा ने बॉलीवुड स्टार्स को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। ‘गंगाजल’, ‘मृत्युदंड’, ‘अपहरण’ और ‘चक्रव्यूह’ जैसी फिल्में बनाने वाले नेशनल अवॉर्ड विनर प्रकाश झा इस वक्त वेब सीरीज ‘आश्रम 3’ को लेकर चर्चा में हैं।

प्रकाश झा को ‘दामुल’ और ‘सोनल’ जैसी फिल्मों के लिए 2 नेशनल अवॉर्ड मिले। 4 दशकों से भी ज्यादा साल से फिल्में बना रहे प्रकाश झा ने अजय देवगन से लेकर शबाना आजमी, माधुरी दीक्षित, ओम पुरी, नाना पाटेकर और रणबीर कपूर समेत कई बड़े स्टार्स संग काम किया लेकिन प्रकाश झा को लगता है कि बॉलीवुड एक्टर्स को एक्टिंग नहीं आती।

प्रकाश झा बोले, बॉलीवुड एक्टर्स को नहीं आती एक्टिंग

‘हिंदुस्तान टाइम्स’ के मुताबिक Goafest 2022 में बातचीत के दौरान प्रकाश झा ने बॉलीवुड एक्टर्स की एक्टिंग स्किल्स पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘मैं यहां एक्टर्स के साथ काम करके चिढ़ गया था। वो जानते ही नहीं कि एक्टिंग क्या है और किस बारे में है। आज तक किसी भी एक्टर ने मुझसे न तो शूट के दिनों के बारे में पूछा और न ही यह पूछा कि शूट की टाइमिंग क्या है, लोकेशन क्या है। एक्शन सीक्वेंस कैसे होंगे और भी बहुत कुछ।’

प्रकाश झा बोले, बॉलीवुड और हॉलिवुड स्टार्स में यही फर्क

प्रकाश झा ने आगे कहा, ‘बॉलीवुड और हॉलिवुड एक्टर्स के बीच यही बड़ा फर्क है। हॉलिवुड में एक्टर्स वर्कशॉप अटेंड करते हैं, प्रैक्टिस करते हैं और अपनी आर्ट को सुधारते रहते हैं।’ प्रकाश झा ने बताया कि अपनी स्किल्स और काम को और बेहतर बनाने के लिए उन्होंने वो वर्कशॉप अटेंड किए हैं। वह बोले, ‘मैं तो चुपके से जाकर उस वर्कशॉप में एक स्टूडेंट की तरह शामिल हो जाता था। इस तरह मैं एक एक्टर की भाषा समझा। मैंने क्लास में शेक्सपीयर और अन्य नाटक परफॉर्म किए, जिससे मुझमें और विश्वास आया।’

2019 में डायरेक्ट की थी आखिरी फिल्म, अब ‘आश्रम 3’ की चर्चा

प्रकाश झा की डायरेक्ट की हुई आखिरी फिल्म 2019 में आई थी, जिसका नाम ‘परीक्षा- द फाइनल टेस्ट’ था। यह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। उसी साल वह फिल्म ‘सांड की आंख’ में बतौर एक्टर दिखे। वहीं 2020 में प्रकाश झा ने बॉबी देओल को लेकर सुपरहिट वेब सीरीज ‘आश्रम’ बनाई, जिसका अब तीसरा पार्ट यानी ‘आश्रम 3’ रिलीज होने वाला है।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.