आगरा: धर्मांतरण के दबाव में छात्रा ने की थी सुसाइड, विरोध में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने फूंका तमिलनाडु के सीएम का पुतला

स्थानीय समाचार

आगरा: तमिलनाडु में 12वीं की छात्रा लावण्या द्वारा सुसाइड किए जाने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लावण्या को इंसाफ दिलाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा पूरे देश में प्रदर्शन किया जा रहा है। मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आगरा इकाई की ओर से सेंट जोंस चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया गया। हाथों में पोस्टर और बैनर लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य तमिलनाडु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का कहना था कि जब तक लावण्या को इंसाफ नहीं मिलेगा, एबीवीपी उसके इंसाफ के लिए जंग जारी रखेगी।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का फूंका पुतला:-

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने एमजी रोड पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का पुतला लेकर जुलूस निकाला और सेंट जोंस चौराहे पर आकर उस पुतले में आग लगा कर अपना विरोध व आक्रोश जताया। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं का कहना था कि क्या सरकार में एक बेटी और एक छात्रा सुरक्षित नहीं है और जिहाद जैसे मामले बढ़ रहे हैं तो ऐसी सरकार को और ऐसे मुख्यमंत्री को खुद इस्तीफा दे देना चाहिए।

एबीवीपी जिला इकाई के द्वारा 12वीं की छात्रा लावण्या को इंसाफ दिलाने के लिए एमजी रोड पर जुलूस निकाला और सेंट जॉन्स के बाहर धरना दिया। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं का कहना था कि लावण्या 12वीं की छात्रा थी और उस पर जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया जा रहा था। जिसके कारण वह मानसिक रूप से विचलित हुई और उसने सुसाइड कर लिया। अभी तक लावण्या को सुसाइड के लिए प्रेरित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं हुई है एबीवीपी की मांग है कि उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए।

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस समय कुछ संस्थाएं जिहाद को बढ़ावा दे रही हैं। कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं किंतु कुछ राज्य सरकार जान-बूझकर धर्म परिवर्तनकारी संस्थाओं पर कार्रवाई नहीं कर रही हैं। इसी कारण आज लावण्या इस धार्मिक जिहाद की शिकार हो गई। तमिलनाडु सरकार को यह जिहाद दिखाई नहीं देता।एक होनहार छात्रा को इतना प्रताड़ित किया गया कि उसने सुसाइड कर लिया।

एबीवीपी के पदाधिकारियों का कहना है कि इस समय देश में कुछ ऐसी शक्तियां अपना वर्चस्व कायम करना चाहती हैं जिससे भारतीय संस्कृति धूमिल हो सके, नष्ट हो सके और वहीं हिंदू बेटियों को अपना शिकार बनाया जा सके। एबीवीपी का प्लान है कि जब तक तमिलनाडु की बेटी लावण्या को इंसाफ नहीं मिलेगा, एबीवीपी की यह लड़ाई जारी रहेगी।